ChaibasaCrime NewsJamshedpurJharkhand

भतीजे के ल‍िए दुल्‍हन तलाश रहे नोएडा के शख्‍स के साथ हो गया खेला, जान‍िए इसका जमशेदपुर कनेक्‍शन

Jamshedpur: जमशेदपुर में इन दिनों शादी कराने का झांसा देकर देशभर में लोगों को ठगने का काम किया जा रहा है. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा निवासी किशोर श्रीवास्तव से जुड़ा है. ठगों ने उनसे शादी कराने के नाम पर ठगी कर ली. उन्होंने साइबर क्राइम के ऑनलाइन पोर्टल और जमशेदपुर पुलिस को ट्विटर के माध्यम से शिकायत की है. दरअसल, किशोर अपने भतीजे के लिए दुल्हन की तलाश में थे. उन्होंने एक मैट्रीमोनियल साइट पर भतीजे की प्रोफाइल डाली थी. बीते एक माह से उन्हें एक लड़की जो खुद को मेट्रोमोनी रिश्ते नामक मैरेज ब्यूरो की कर्मचारी बताकर दुल्हन दिखाने की बात कह रही थी. अंत में उन्हें एक परिवार से बात करवाकर दुल्हन की तस्वीर दिखाई गई. हालांकि, यह बातचीत फोन पर ही थी.

लड़की वाले खुद को नोएडा निवासी ही बता रहे थे. मैरेज ब्यूरो वालों ने कहा कि रजिस्ट्रेशन के लिए 3500 रुपये देने होंगे तब जाकर आगे की बात होगी. किशोर ने फीस ज्यादा होने की बात कही तो महिला कर्मचारी ने 500 रुपये डिस्‍काउंट कर फीस 3000 कर दी. उन्होंने कर्मचारी द्वारा दिए गए एकाउंट नंबर जो कि हिमांशु कुमार पाठक के नाम पर केनारा बैंक ऑफ इंडिया डिमना ब्रांच का है उस पर ट्रांसफर किए. फीस देते ही महिला कर्मचारी ने बात करना बंद कर दिया और लगातार बहाने बनाते रही. फीस की रकम वापस मांगने पर कहा जाता है कि एक हजार रुपये देकर फार्म भरें तब जाकर फीस वापस की जाएगी. किशार ने बताया कि मैरेज ब्यूरो ने अपना पता मकान संख्या 15 सहारा सिटी मानगो का बताया था. उन्होंने अपने परिचितों से सत्यापन करवाया तो पता गलत निकला.

ये भी पढ़ें- Rath Yatra 2022 : भाई-बहन संग मौसीबाड़ी के ल‍िए न‍िकले भगवान जगन्‍नाथ, रथ खींचने के ल‍िए उमड़े श्रद्धालु, देख‍िए कोल्‍हान की तस्‍वीरें

Catalyst IAS
ram janam hospital

Related Articles

Back to top button