न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गांव-चौपाल से निकली आवाज़ को कोई ताकत नहीं दबा सकती : सुदेश

गांधी जयंती पर अाजसू ने शुरू की स्वराज स्वाभिमान यात्रा

253

Ranchi: आजसू के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने कहा है कि गांव-चौपाल से निकली आवाज़ कोई ताकत नहीं दबा सकती. झारखंड के विषयों पर आम आदमी भी बोलेगा. वही उसका स्वाभिमान होगा और यही आवाज़ स्वशासन का मार्ग प्रशस्त करेगी.

इसे भी पढ़ें : सीएम ने की लोहरदगा के झीको गांव से स्वच्छता जागरुकता की शुरुआत

जनता से किया सीधा संवाद

महात्मा गांधी की जयंती पर स्वराज स्वाभिमान यात्रा की शुरुआत करते हुए श्री महतो ने जगह-जगह लोगों के बीच यह बात कही. हेसलोंग में झारखंड आंदोलनकारी जयंत गांगुली की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के बाद यह यात्रा शुरू हुई. इस दौरान उन्होंने जनता से सीधा संवाद किया. हेसालोंग, रोयांग, बलसगरा, हुआग, तोयरा, केरीबन्दा आदि गांंवों में श्री महतो अपने समर्थकों के साथ पदयात्रा करते हुए गुज़रे. गांवों में जगह-जगह महिलाओं और युवाओं ने उनका स्वागत किया.

इसे भी पढ़ेंःRPCL ने ठोका 80 करोड़ का दावा, सुप्रीम कोर्ट ने माना कंपनी की थी निगम के साथ मिलीभगत

गांव के लोगों से जाने उनके विचार

गांव के बुजुर्ग, बुद्धिजीवि, महिला समूह की सदस्यों से श्री महतो ने उनके विचार जाने. उन्होंने कहा कि अपनी विचारधारा स्थापित करने और लोकमत के अनुसार शासन के चलने के लिए बड़े दायरे में गोलबंदी की ज़रूरत है. हम और आप अगर तैयार हो जाएं तो स्वसाशन की जो अवधारणा है, उसे कायम करने में सफलता भी मिलेगी. झारखंडी जनमानस अपने स्वाभिमान के लिए जीता है. मौजूदा दौर में हमारा स्वाभिमान दबाया जा रहा है. स्वराज स्वाभिमान यात्रा का मकसद सिर्फ इतना है कि गांव-चौपाल में बैठ कर ही हम तय कर सकेंगे कि शासन किसका होगा और कैसा होगा.

इसे भी पढ़ेंः श्रम कानूनों का हनन मतलब मजदूरों का हनन : भुवन सिंह

सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

दोपहर बाद बलसगरा में हुई पदयात्रा में लोगों की भीड़ उमड़ी. यहां से पदयात्रा मांडू पहुंची, जहां शाम में झारखंड की परंपरा को बचाए रखने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ. श्री महतो ने रात्रि विश्राम नयूम अंसारी के घर पर किया. 3 अक्टूबर को यह यात्रा मांडू से चहरी, टाटीझरिया होते हुए विष्णुगढ़ पहुचेंगी. गौरतलब है की पहले चरण की यह यात्रा 6 विधानसभा क्षेत्रों के 11 प्रखंडों के 500 गांव का सफर तय करेगी.

पदयात्रा में पार्टी के विधायक रामचंद्र सहिस, मुख्य प्रवक्ता डॉ देवशरण भगत, संजय बसु मल्लिक, डोमन सिंह मुण्डा, सुबोध प्रसाद, हसन अंसारी, नजरूल हसन हासमी, प्रो विनय भरत, रफीक अनवर, विकास राणा, विजय साहू, तिवारी महतो इत्यादि मुख्य रूप से शामिल थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: