न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गरीब,मजदूर,किसान व नौजवानों के प्रति सरकार में नहीं है कोई संवेदना : हेमंत सोरेन

27

Giridih : पूर्व मुख्यमंत्री सह प्रतिपक्ष के झामुमो नेता हेमंत सोरेन ने सूबे में मूलवासी-आदिवासी की सरकार बनाने का आह्वान किया है. संघर्ष यात्रा के क्रम में मंगलवार को हेमंत सोरेन कोडरमा की ओर से घोड़थम्बा, तरानाखो, डोरंडा, खोरीमहुआ होकर धनवार के लालबाजार चौक पहुंचे. बाद में धनवार पुनीत राय स्टेडियम में जनसभा को संबोधित भी किया.

मूलवासी-आदिवासी की सरकार बनाने का आह्वान

उन्होंने कहा कि झारखंड राज्य भीख में नहीं मिला है, बल्कि लंबे आंदोलन, संघर्ष और बलिदान की उपज है. दुर्भाग्य से 18 वर्षों में 15-16 वर्ष इस राज्य के विरोधी रहे भाजपा का शासन रहा. भाजपा खरीद फरोख्त कर सरकार बनाती रही और झारखंड को लूटती रही. कहा कि पिछले 4 वर्षों में सीएनटी-एसपीटी एक्ट में छेड़-छड़ कर और गलत स्थानीय नीति, नियोजन नीति बनाकर, भूमि अधिग्रहण कानून बनाकर यहां के मूलवासियों, आदिवासियों, पिछडों व तमाम झारखंडवासियों के हक को लूटा गया. इस सरकार में गरीब, मजदूर, किसान व नौजवानों के प्रति कोई संवेदना नहीं है.

hosp1

सिर्फ विकास का झूठा ढिंढोरा पीटा जा रहा है. इस सरकार में पदाधिकारी भी सिर्फ सरकारी कार्यक्रमों में भीड़ जुटाने का काम करते नजर आते हैं. कहा कि नवंबर 2018 से जारी इस संघर्ष यात्रा का लक्ष्य इस आवाज को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना है. उन्होंने झारखंड की खुशहाली और इसके सर्वागीण विकास के लिए मूलवासी-आदिवासी की सरकार बनाने का आह्वान किया.

बिजली समस्या से भी निजात दिलाने की बात

पूर्व विधायक निजामुद्दीन अंसारी ने कहा कि इस बार जनता के सहयोग से सूबे में हेमंत सोरेन के नेतृत्व में सरकार बनेगी और इसबार धनवार जिला व घोड़थम्बा और नवागढ़-चट्टी प्रखंड बनेगा. उन्होंने हेमंत सरकार बनने पर क्षेत्र को बिजली समस्या से भी निजात दिलाने की बात कही. कार्यक्रम की अध्यक्षता निरंजन सिंह व संचालन मिनहाज अली ने किया. कार्यक्रम में सुदिव्य कुमार सोनू, कंचन कुमारी, सफीक अंसारी आदि उनके साथ संघर्ष यात्रा में शामिल थे. इस दौरान गावां तिसरी व देवरी से सैकड़ों लोगों ने अन्य दलों को छोड़ झामुमो में शामिल होने की घोषणा की. मौके पर नारायण यादव, अजय सिंह, मिथलेश रजक, वीरेंद्र सिंह, मंसूर आलम, शहाबुद्दीन, मुमताज, वीरेंद्र राम, मो इस्लाम, मो इलियास, प्रदीप सिंह, विनय सिन्हा, मो मनौउर, सुरेश मरांडी, सिराज अंसारी समेत कई लोग मौजूद थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: