न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सलमान खान प्रोडक्शन फिल्म लवयात्री को मिली राहत, न्यायालय ने कहा- नहीं की जाएगी कोई कार्रवाई

बिहार में इसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है और गुजरात के वडोदरा में आपराधिक मुकदमा लंबित है.

120

Delhi : उच्चतम न्यायालय ने गुरुवार को कहा कि बॉलीवुड फिल्म लवरात्रि के निर्माता सलमान खान वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ देश के किसी भी हिस्से में कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं की जाएगी.

प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ ने इस दलील पर विचार किया कि फिल्म को केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सेंसर बोर्ड) से स्वीकृति मिल गई है, इसके बावजूद बिहार में इसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है और गुजरात के वडोदरा में आपराधिक मुकदमा लंबित है.

इसे भी पढ़ें : ठग्स ऑफ हिंदोस्तान का ट्रेलर लांच, जबरदस्त एक्शन में दिखे अमिताभ-आमिर

फिल्म पूरे देश में पांच अक्टूबर को होगी रिलीज

पीठ ने निर्माता की याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि फिल्म के नाम और उसकी सामग्री के संबंध में उसके खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई ना की जाए. फिल्म के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज कराये गये हैं. इनमें आरोप लगाया गया है कि फिल्म के नाम से हिन्दुओं की धार्मिक भावना आहत हो रही है.

इसे भी पढ़ें : बतौर एक्टर खुद को चुनौती देना चाहता था : आयुष्मान खुराना

फिल्म का नाम पहले लवरात्रि था जिसे बाद में निर्माताओं में बदलकर लवयात्री कर दिया क्योंकि वह हिन्दूओं के त्योहार नवरात्रि से मिलता-जुलता था. इस फिल्म में सलमान खान के बहनोई आयुष शर्मा और वरीना हुसैन मुख्य भूमिकाओं में हैं.

इसे भी पढ़ें : सैफ ले रहे अपने करियर का मजा, कहा- आज मैं एक बेहतर अभिनेता

सलमान के जीजा है फिल्म के हीरो

नवरात्रि की छूट्टियों के भरोसे बनाई गई फिल्म लवरात्रि का साल भर में दुबारा नाम बदलकर सलमान खान ने अब लवयात्री कर दिया है. सलमान ने लवरात्रि नाम रखकर फिल्म को विवाद में डालकर हक से ज्यादा मीडिया में चर्चा दिला ले गए हैं. इस फिल्म में हीरो आयुष शर्मा हैं जो सलमान खान की बहन अर्पिता के पति हैं. सबको सिनेमा में उतारने वाले सलमान ने साल भर पहले लवरात्रि से उनकी रीलांचिंग की है. इस फिल्म का नाम लवरात्रि रखने के कई कारण माने जाते है. सलमान चाहते तो लवरात्रि को लवयात्री नाम पहले दिन से ही दे सकते थे. मगर गरबा पंडालों और नवरात्रि में लवलीला दिखाने के नाम पर विवाद कहां से पैदा होता. विवाद के बिना अनजानी फिल्म का भला कौन सा दर्शक मिल जाता.

इसे भी पढ़ें : 2.0 ट्रेलर की तैयारी से जुड़ी खास जानकारी, अक्षय कुमार के किरदार पर होगा फोकस

फिल्म लवरात्रि देश के तमाम हिन्दू संगठनों के विरोध का सामना कर चुकि है. इस विवादीत फिल्म चर्चा के हीरों आजकल चर्चा में हैं क्योंकि वे सलमान के जीजा हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.


हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: