Bihar

पटना मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव हुआ खारिज तीसरी बार बची मेयर की कुर्सी

Patna : पटना नगर निगम में इन दिनों तख्तापलट का खेल काफी जोरों शोरों से चल रहा है. हाल में ही डिप्टी मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था जिसमें डिप्टी मेयर की कुर्सी चली गयी. अब पटना नगर निगम की मेयर सीता साहू की कुर्सी पर शनिवार को फैसला हुआ और मेयर की कुर्सी सही सलामत रही.

दरअसल पटना में सीता साहू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था जिसकी वोटिंग शनिवार को हुई, जिसमें 30 पार्षद शामिल हुए. 23 पार्षदों ने मतदान नहीं किया. जबकि 7 पार्षदों ने मतदान में हिस्सा लिया जिसमें से 2 पक्ष में और 5 विपक्ष में मतदान हुआ.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने दिखाया दम, भारत को दिलाया पहला GOLD

यह पहली बार नहीं हुआ कि सीता साहू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था. इससे पहले भी दो बार अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था लेकिन सीता साहू की कुर्सी बची रही. इस बार भी सीता साहू की कुर्सी बच गयी.

मेयर ने कहा कि विपक्ष के दावे में कोई दम नहीं था. उनके खिलाफ जो भी आरोप थे पूरी तरह निराधार थे. पटना नगर निगम में काम हो रहा है जो जमीनी स्तर पर दिख रहा है. जो कार्य अधूरे हैं उन्हें भी जल्द से जल्द पूरा किया जायेगा.

वहीं नगर निगम आयुक्त ने कहा कि 7 पार्षद ने अपने मतदान का प्रयोग किया और मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव खारिज हो गया. जिससे एक बार फिर मेयर सीता साहू की कुर्सी बच गयी है.

इसे भी पढ़ें :Tokyo Olympics 2020 : बजरंग पूनिया दिखे पूरे रंग में, कजाकिस्तान के रेसलर को हराकर जीता ब्रॉन्ज

Related Articles

Back to top button