JharkhandLead NewsRanchi

ठेकेदार को गलत तरीके से 27 लाख भुगतान के मामले में अब तक कार्रवाई नहीं

Ranchi: खराब सामग्री की सप्लाई मामले में आरोपित ठेकेदार को 27 लाख की बड़ी राशि के भुगतान के मामले में तत्कालीन कार्यपालक पदाधिकारी लोहरदगा नगर पर्षद निर्मल कुमार सिंह पर अब तक कार्रवाई तय नहीं की जा सकी. नगर विकास विभाग और पथ निर्माण विभाग अभी तक इनपर लगे आरोपों की छानबीन ही कर रहे हैं. विभागीय कार्यवाही 12 साल बाद भी पूरी नहीं हो पायी. दरअसल, 2007-08 मे लोहरदगा नगर पर्षद में सामाग्रियों की खरीद की गयी थी.

इसे भी पढ़ें :जानें, डिप्रेशन के शिकार लोगों का कैसे होगा ऑनलाइन इलाज

संवेदक ने विभिन्न सामाग्रियों की सप्लाई किया था,पर जांच में इसकी गुणवत्ता सही नहीं पायी गयी थी. नगर पर्षद बोर्ड की बैठक में इसे खारिज किया गया था और यह निर्णय हुआ था कि राशि का भुगतान न किया जाये. संवेदक पर भी घटिया व गुणवत्ताहीन सामाग्री देने के लिए कार्रवाई करने के कहा गया था. बावजूद इसके बोर्ड के अनुमति के बिना ही तत्कालीन कार्यपालक पदाधिकारी ने राशि का भुगतान किया.

मामले को बोर्ड ने गंभीरता से लिया और इसकी जांच की अनुशंसा भी की. उपायुक्त लोहरदगा ने जिला पंचायती राज पदाधिकारी से इसकी जांच करायी और आरोप पत्र गठित कर पथ निर्माण विभाग को भेजा. कार्यपालक पदाधिकारी ही सहायक अभियंता है इसलिए इसकी जांच पथ निर्माण विभाग भी कर रहा है. नगर विकास विभाग ने इसी आलोक में वर्तमान कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद ने पूरी स्थिति पर फिर से रिपोर्ट मांगा है.

इसे भी पढ़ें :46 के हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, प्रधानमंत्री, रघुवर समेत अन्य ने दी बधाई

Related Articles

Back to top button