Court NewsJharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

रांची के अपर बाजार की दुकानों पर फिलहाल कार्रवाई नहीं, ट्रिब्यूनल ने निगम से मांगा नक्शा

Ranchi: ट्रिब्यूनल मे मंगलवार को अपर बाजार में दुकान तोडऩे के मामले में सुनवाई हुई. इस दौरान ट्रिब्यूनल ने अगली सुनवाई तक नगर निगम को कारवाई करने पर रोक लगा दी. मामले की अगली सुनवाई 15 फरवरी को होगी. कोर्ट ने नगर निगम से इस दौरान नक्शा समेत अन्य दस्तावेजों की जानकारी मांगी. बता दें सोमवार को भी मामले की सुनवाई हुई थी. जिसमें रोक 14 फरवरी तक तय की गई थी. जिससे मंगलवार को हुई सुनवाई मे 15 फरवरी किया गया. पिछले सप्ताह ट्रिब्यूनल ने मामले में सुनवाई के लिए सात और आठ फरवरी की तारीख तय की थी.
नगर निगम की ओर से पिछले दिनों अपर बाजार के 29 दुकानों को सील करने का आदेश दिया गया. जिसके खिलाफ मामले में याचिका दायर की गयी.

हाईकोर्ट ने ट्रिब्यूनल के हवाले किया फैसला

ट्रिब्यूनल के साथ ही अपर बाजार दुकान संचालकों ने हाईकोर्ट में भी याचिका दायर की थी. पिछले सप्ताह मामले में सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि ट्रिब्यूनल का फैसला आने तक दुकानों को सील नहीं किया जायेगा. इसके बाद देर शाम ट्रिब्यूनल ने मामले में कहा कि सात और आठ फरवरी को मामले की सुनवाई होगी. इसके पहले दुकानों को सील नहीं किया जायेगा.

व्यापारियों ने किया था विरोध प्रदर्शन

नगर निगम की ओर से दुकानों को सील करने का अपर बाजर के व्यापारियों ने विरोध दर्ज किया गया. पिछले सप्ताह में हाईकोर्ट में चल रहे सुनवाई के दौरान व्यापारियों ने गांधी चौक में धरना प्रर्दशन किया. हालांकि इस दौरान निगम और जिला प्रशासन की टीम दुकान सील करने पहुंच गयी थी. लेकिन हाईकोर्ट ने निर्देश दिया था कि जब तक मामले में सुनवाई नहीं होती, तब तक दुकानों को सील नहीं किया जायें.

 

Related Articles

Back to top button