DhanbadJharkhand

धनबाद : आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को ले जाया जा रहा था चेन्नई, चाइल्ड लाइफ संस्था कर रही है जांच

Dhanbad : आर्थिक रूप से कमजोर मजदूर और अनाथ बच्चों को दूसरे राज्य पढ़ाई के नाम पर ले जाने का मामला प्रकाश में आया है. मामले का खुलासा तब हुआ जब धनबाद के कई छोटे-छोटे बच्चे धनबाद रेलवे स्टेशन पर बैठे हुए थे. जिन्हें चेन्नई के कोयंबटूर एलेप्पी ट्रेन से ले जाया जाना था.

तभी इसकी सूचना रेलवे विभाग के चाइल्ड लाइफ संस्था को लगी. जिसके बाद संस्था को लगी. जिसके बाद संस्था के द्वारा रेलवे स्टेशन पहुंच कर जांच पड़ताल की गयी.

इसे भी पढ़ें : शराब पीने के आरोप में गिरफ्तार छह मुखिया होंगे बर्खास्त

Sanjeevani

संस्था के द्वारा जांच पड़ताल में पता चला कि है कुछ बच्चों के परिजन साथ में हैं. रेलवे चाइल्ड लाइफ संस्था के द्वारा बच्चों और बच्चे के परिजनों से पूछताछ के बाद धनबाद से जिस व्यक्ति के द्वारा बच्चों को चेन्नई भेजा जा रहा था उससे पूछताछ की गयी.

रेलवे चाइल्ड लाइफ संस्था के नंद किशोर महतो ने जांच के दौरान बताया कि कुछ बच्चों के परिजन साथ में हैं, जबकि कुछ बच्चे के परिजन नहीं हैं.

अब्राहम मरियम नामक व्यक्ति जो धनबाद से बच्चों को चेन्नई भेज रहा था उसने अपने को शिक्षक बताते हुए कहा कि 24 बच्चों को ले जाया जा रहा है. तमिलनाडु में स्वामी इंटरनेशनल संस्था के द्वारा गरीब अनाथ बच्चों को साथ ही जो झारखंड से मजदूर वहां जाकर मजदूरी करते हैं उनके बच्चों को पढ़ाया जाता है. कहा कि लॉकडाउन में सभी बच्चे आ गए थे जिसे लॉकडाउन में ढिलाई के बाद फिर से ले जाया जा रहा है. पूरे मामले की जांच की जा रही है.

इसे भी पढ़ें :होम क्वारंटाइन से बचने के लिए नहीं करा रहे कोरोना जांच, बढ़ सकता है संक्रमण का खतरा

Related Articles

Back to top button