1st LeadCrime NewsJharkhandLohardaga

लोहरदगा : नक्सल खोज अभियान के दौरान 175 KG अमोनियम नाइट्रेट बरामद

 

Lohardaga : लोहरदगा पुलिस अधीक्षक लोहरदगा प्रियंका मीना के नेतृत्व में लोहरदगा पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. लोहरदगा पुलिस ने नक्सल खोज मुहिम के दौरान पुतरार के जंगल से नक्सलियों द्वारा बड़े पैमाने पर छूपायी गयी विस्फोटक सामग्री बरामद की है. पुलिस ने कार्रवाई के दौरान करीब 175 kg अमोनियम नाइट्रेट बरामद की है.

मिली अधिक जानकारी के अनुसार, पुतरार के जंगल परिसर में विशेष अभियान दल के जवान नक्सल खोज मुहिम पर तैनात थे. इस दौरान उन्हें जंगल में संदेहास्पद स्थिति में कुछ उपकरण दिखायी दिये. जवानों ने तत्काल इसकी सूचना अपने वरिष्ठ अधिकारियों को दी.

ram janam hospital
Catalyst IAS

जंगल परिसर से नक्सलियों द्वारा डंप किया गया विस्फोटक बरामद किया गया.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

मिली सफलता के बाद जिला पुलिस अधीक्षक प्रियंका मीना ने सभी जवानों का हौसला आफजाई की है. साथ ही संबंधित जंगल क्षेत्र में नक्सल खोज मुहिम को और अधिक तीव्र करने के निर्देश दिया है.

ज्ञात हो कि गत 8 फरवरी से नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. अब तक 10 बार सुरक्षा बलों व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो चुकी है. इस दौरान एक हार्डकोर नक्सली मारा गया है एवं नौ नक्सलियों को लोहरदगा पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

पिछले कई दिनों से लोहरदगा जिला के सीमा क्षेत्र के जंगलों में पुलिस के द्वारा माओवादियों के खिलाफ सघन छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है.

 

इसे भी पढ़ें ; महाशिवरात्रि विशेष : द्वादश ज्योतिर्लिंग बैद्यनाथ मंदिर में शिवरात्रि पूजन उत्सव का विशेष महत्व

Related Articles

Back to top button