Crime NewsDhanbadJharkhandLead News

Jharkhand : न्यायाधीश उत्तम कुमार आनन्द के परिवार की मांग, मौत की हो CBI जांच

Dhanbad : धनबाद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश अष्टम उत्तम कुमार आनन्द की मौत के बाद जो सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, उससे परिवार के लोग हत्या की बात कह रहे हैं. हजारीबाग जिला के लोहसिंघना थाना क्षेत्र स्थित शिवपुरी कॉलोनी में रहने वाले न्यायाधीश के परिवार के साथ अधिवक्ताओं ने ही पुरजोर तरीके से सीबीआई जांच की मांग की है.
मृतक न्यायाधीश उत्तम आनन्द घर के बड़े बेटे थे उनके बाद दो छोटी बहने और फिर एक छोटा भाई सुमन शम्भू है.

मृतक न्यायाधीश उत्तम आनन्द के छोटे भाई ने बताया कि उनकी स्कूली शिक्षा संत मेरी स्कूल के बाद संत जेवियर से हुई थी. वर्ष 1996 में किरोड़ीमल कॉलेज से लॉ पास किया था. वर्ष 2000 में हजारीबाग में प्रैक्टिस शुरू की और वर्ष 2002 में झारखंड में न्यायिक पदाधिकारी के रूप में चयनित हुए.

इसे भी पढ़ें :फर्जी आइएएस मोनिका की मदद करने वाले विधानसभा के आप्त सचिव पंकज कुमार सस्पेंड

advt

मृतक न्यायाधीश के पिता सदानन्द प्रसाद और भाई सुमन शम्भू हजारीबाग में अधिवक्ता हैं. घटना की जानकारी जैसे ही आसपास के लोगो व शुभचिंतकों को मिली शिवपुरी स्थित आवास पर लोगों का तांता लगना शुरू हो गया है. पिता सदानन्द प्रसाद कह रहे हैं कि पुत्र की हत्या हुई है, इसकी सीबीआई होनी चाहिए.

मृतक न्यायाधीश के भाई सुमन शम्भू का कहना है कि डाल्टेनगंज में एक केस में उम्रकैद की सजा को लेकर भाई को धमकी मिली थी. उसके बाद एक बॉडीगार्ड दिया गया था.

इसे भी पढ़ें :महंगाई पर कांग्रेस का आंदोलन महज तमाशा, पेट्रोल पर वैट कम करके दे राहत: भाजपा

वहीं धनबाद में एक मामले को लेकर शंका जाहिर की जा रही है. कांग्रेस कमेटी के जिला उपाध्यक्ष मिथिलेश दुबे ने कहा कि हेमंत सोरेन के लिए चैलेंज का विषय है. न्यायाधीश पर जिस तरह माफिया द्वारा हत्या करायी गयी है उसकी सीबीआई जांच अविलम्ब होनी चाहिए. आयकर अधिवक्ता विजय किशोर प्रसाद ने भी सरकार से सीबीआई जांच की मांग की है.

सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी नारायण प्रसाद ने कहा कि पुलिस के लिए जांच का विषय है. देखने से लग रहा है कि पुलिस जल्द मामले का खुलासा कर लेगी.

इसे भी पढ़ें :जस्टिस अष्टम उत्तम आनंद की मौत का मामला: मंत्री बन्ना गुप्ता ने 7 दिनों में धनबाद डीसी और एसपी से मांगी रिपोर्ट

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: