न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बिहार राजग की सीट शेयरिंग दिल्ली में तय होगी, नीतीश, पासवान, जेटली करेंगे मगजमारी

 रामविलास पासवान, चिराग पासवान और अरुण जेटली की शुक्रवार को  दिल्ली में मुलाकात हो सकती है. कहा जा रहा है कि अरुण जेटली बातचीत के क्रम में पासवान की नाराजगी और गिले-शिकवे दूर करने की कोशिश करेंगे. 

882

NewDelhi : लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बीच गुरुवार को हुई मुलाकात का कोई नतीजा नहीं निकला है. खबरों के अनुसार राजग के इस घटक की तल्खी दूर नहीं हुई है. ऐसे में आज शुक्रवार को इसे लेकर फिर बातचीत होने की बात कही गयी है. बताया जा रहा है कि लोजपा अध्यक्ष पासवान को मनाने का जिम्मा वित्त मंत्री अरुण जेटली को सौंपा गया है. इसी सिलसिले में रामविलास पासवान, चिराग पासवान और अरुण जेटली की आज दिल्ली में मुलाकात हो सकती है. कहा जा रहा है कि अरुण जेटली बातचीत के क्रम में पासवान की नाराजगी और गिले-शिकवे दूर करने की कोशिश करेंगे.  साथ ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और अरुण जेटली भाजपा जदयू और रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा के बीच सीट शेयरिंग के फ़ार्मूले को आखिरी रूप देने पर भी चर्चा करेंगे. बताया जा रहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू  अध्यक्ष नीतीश कुमार भी शुक्रवार देर शाम दिल्ली पहुंच रहे हैं.

भाजपा और जदयू को 17-17 सीटें और लोजपा को छह सीटें मिलेंगी

Related Posts

पी. चिदंबरम के घर पहुंची सीबीआइ-ईडी की टीम, घर पर नहीं मिले पूर्व मंत्री

दिल्ली हाइकोर्ट ने खारिज की है अग्रिम जमानत याचिका

SMILE

विश्वस्त सूत्रों के अनुसार, नीतीश कुमार भी अमित शाह और अरुण जेटली से मुलाक़ात कर सीट शेयरिंग पर फ़ाइनल बातचीत करेंगे.  सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अगले तीन-चार दिनों में बिहार में राजग की सीट शेयरिंग की घोषणा हो जायेगी. इसके तहत बिहार में भाजपा और जदयू को 17-17 सीटें और लोजपा को छह सीटें मिलेंगी. हालांकि सूत्रों के अनुसार लोजपा ने भाजपा नेतृत्व के सामने शर्त रखी है कि बिहार में उन्हें छह लोकसभा की सीटें और साथ में रामविलास पासवान के लिए असम से राज्यसभा की एक सीट भाजपा  अपने खाते से दे. जाहिर है अगर  इस फ़ार्मूले पर सहमति बनती हैं तो 31 दिसंबर से पहले बिहार में राजग की सीट शेयरिंग की घोषणा हो सकती है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: