BiharBihar UpdatesELECTION SPECIAL

नीतीश कुमार का लालू पर निशाना, कहा, वे हर समाज की सेवा करते हैं, लेकिन कुछ लोगों के लिए परिवार ही सबकुछ  

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बुधवार को चुनाव अभियान की शुरुआत कर दी. पहली रैली नीतीश कुमार ने बांका के अमरपुर विधानसभा क्षेत्र में की

Patna : बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बुधवार को चुनाव अभियान की शुरुआत कर दी. पहली रैली नीतीश कुमार ने बांका के अमरपुर विधानसभा क्षेत्र में की. बता दें कि नीतीश की जनसभाएं आज बिहार के अलग- अलग जिलों में आयोजित की जा रही हैं. अपनी बांका की जनसभा में नीतीश कुमार लालू परिवार पर हमलावर रहे.

इसे भी पढ़ें : राजद नेता तेजस्वी यादव ने राघोपुर विधानसभा से नामांकन दाखिल किया, सीएम नीतीश कुमार को ललकारा  

कुछ लोग सिर्फ मेवा के लिए काम करते हैं

इस क्रम में अपने 15 साल के कार्यकाल में हुए विकास का हिसाब-किताब दिया. लालू परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि उनका तो पूरा बिहार है. पूरे बिहार के लोगों के लिए काम करना है. वे हर समाज की सेवा करते हैं, लेकिन कुछ लोगों के लिए एक परिवार में पति-पत्नी और बेटा है. कुछ लोग तो सिर्फ मेवा के लिए काम करते हैं, लेकिन वे सेवा के लिए काम करते आ रहे हैं.

इत क्रम में नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी सरकार बिहार के हर बाजार के बाहर से बाइपास का निर्माण करेगी. बिहार में हर 10 पंचायत पर एक पशु हॉस्पिटल बनाया जायेगा. हर खेत तक पानी पहुंचाने का लक्ष्य  है. इसके लिए जनता वोट देकर एक बार फिर से बिहार में उनकी सरकार को सत्ता में लाये.

advt

इसे भी पढ़ें :  बिहार चुनाव :  भाजपा के बाद जदयू की बागी नेताओं पर कार्रवाई,  15 नेताओं को छह साल के लिए पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया

कोरोना संकट में गरीबों को मुफ्त अनाज दिया

कोविड-19 को लेकर उन्होंने कहा कि दुनिया भर में का समाधान नहीं निकला है, लेकिन इससे हमको भयभीत नहीं होना है. सजग रहना है. सचेत रहना है. हम लोगों की मदद तो कर ही रहें हैं, पर अपनी सतर्कता बनाये रखें. कहा कि सीएम रिलीफ फंड से कोरोना से मरने वाले लोगों के परिवार को 4 लाख की सहायता राशि दी जा रही है. सभी राशनकार्ड वालों को मुफ्त अनाज और एक हजार की सहायता राशि देने का काम किया गया है.

जो लोग हाशिये पर हैं उनको मुख्य धारा से जोड़ना है

कहा कि जो लोग हाशिये पर हैं उनको मुख्य धारा से जोड़ना है और इसी ध्येय के साथ हम शुरू से काम करते आये हैं.  जदयू से मिली जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार की दूसरी सभा भागलपुर के सुल्तानगंज विधानसभा क्षेत्र के देवी प्रसाद महतो हाई स्कूल मैदान, करहरिया में होगी.

तीसरी जनसभा मुंगेर जिला के तारापुर विधानसभा क्षेत्र के आरएसके मैदान, हवेली खड़गपुर, जबकि चौथी जनसभा पटना जिले के मोकामा विधानसभा क्षेत्र के घोसवरी डीह में होगी। हेलिकॉप्टर से होने वाली इन सभाओं में मुख्यमंत्री के साथ जदयू के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी शामिल होंगे.

वहीं शाम छह  बजे से नीतीश कुमार पार्टी मुख्यालय से वर्चुअल माध्यम से धोरैया, बेलहर, जमालपुर विस क्षेत्र के लोगों को संबोधित करेंगे.  नीतीश कुमार 15 अक्टूबर को चकाई, सूर्यगढ़ा, बरबीघा व पालीगंज विधानसभा क्षेत्रों में जनसभा आयोजित करेंगे.  जमुई, लखीसराय, शेखपुरा और पटना जिलों की इन विधानसभा क्षेत्रों में वे एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में वोट देने की अपील जनता से करेंगे.

इसे भी पढ़ें : बिहार चुनाव : तेजस्वी ने शुरू किया प्रचार अभियान, कहा, पिता लालू प्रसाद को मिस करेंगे, महागठबंधन की जीत की आस  

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: