BiharELECTION SPECIALLead NewsTOP SLIDER

बिहार : नीतीश कुमार कल शाम 4.30 बजे लेंगे सीएम पद की शपथ, सुशील के डिप्टी सीएम बनने पर सस्पेंस

Patna : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में जीत के बाद आज रविवार को पटना में मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की अहम बैठक में नीतीश कुमार पर एनडीए के नेता के रूप में मुहर लग गयी. इसके बाद नीतीश कुमार सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राजभवन पहुंचे. नीतीश कुमार कल शाम 4.30 बजे सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. राज्यपाल फागू चौहान से मिलने के बाद शपथ ग्रहण समारोह के लिए सोमवार शाम 4.30 बजे तक वक्त तय  किया गया है.

इसे भी पढ़ें : बिहार में नीतीशे कुमार… एनडीए की बैठक में लगी मुहर, कल सीएम पद की शपथ लेंगे

दूसरी ओर, डिप्टी सीएम के पद पर पेच फंसता नजर आ रहा है. शपथ ग्रहण की तारीख और समय तय हो जाने के बाद भी भाजपा नेताओं की बैठक जारी है.इस बीच नीतीश कुमार से पत्रकारों ने पूछा कि क्या कल सुशील मोदी भी शपथ लेंगे. इस पर उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी थोड़ी देर बाद होगी. जबकि सुबह से सुशील मोदी के डिप्टी सीएम बनने की खबरें आ रही थी.

Sanjeevani

इसी तरह केंद्र से आये पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह ने भी कहा कि जब डिप्टी सीएम पर फैसला लिया जाएगा तो बता दिया जाएगा. राजनाथ सिंह जब ये बयान दे रहे थे उस वक्त सुशील मोदी उनके बगल में ही खड़े थे.

आज नीतीश कुमार राज्यपाल फागू चौहान से अकेले ही मिलने गए और अकेले ही सरकार बनाने का दावा पेश किया. जबकि 2005 से सुशील मोदी उनके साथ राज्यपाल से मिलने जाते रहे हैं और दोनों मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर रहे हैं.

भाजपा विधायक दल के नेता तारकेश्वर प्रसाद सिंह चुने गये

नीतीश कुमार 7वीं बार मुख्यमंत्री के रूप में  कल16 नवंबर को शपथ लेंगे.  इससे पहले भाजपा पार्टी ऑफिस से एनडीए के तमाम बड़े नेता मुख्यमंत्री आवास पहुंचे. बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सीएम भी शामिल हुए.   खबर है कि भाजपा विधायक दल के नेता तारकेश्वर प्रसाद सिंह चुने गये हैं, जबकि रेणु देवी को भाजपा विधायक दल का उपनेता चुना गया है.

इसे भी पढ़ें : बिहार : राजद ने कहा, यह जनादेश के साथ खिलवाड़, कम बहुमत के साथ नीतीश, कब तक टिकेंगे…

 

 

Related Articles

Back to top button