न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नीतीश ने कहा- बाढ़ से नुकसान के लिए केंद्र से मांगेंगे वित्तीय मदद

560

Patna : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार राज्य में बाढ़ से हुए नुकसान का आकलन करने के बाद केंद्र को वित्तीय सहायता के लिए एक ज्ञापन भेजेगी.

नीतीश ने राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दिकी द्वारा विधानसभा में पूछे गए एक सवाल के उत्तर में कहा कि सरकार बाढ़ प्रभावित परिवारों के बैंक खातों में 6000 रुपये की सहायता राशि भेजने की प्रक्रिया में है.

इसे भी पढ़ें- PLFI के नाम पर लेवी वसूलने वाले गिरोह के चार संदिग्ध गिरफ्तार

बाढ़ से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा

नीतीश ने कहा कि वर्तमान समय में हम बचाव एवं राहत कार्य अपने संसाधनों से संचालित कर रहे हैं. बाढ़ से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को एक ज्ञापन भेजा जाएगा जिसके बाद एक टीम स्थिति का जायजा लेने के लिए राज्य का दौरा करेगी. केंद्र जैसा उचित समझेगा, उसके अनुसार सहायता मुहैया कराएगा.

SMILE

इसे भी पढ़ें- विवादित बयान पर आजम खां को रमा देवी से मांगनी होगी माफी, नहीं तो कार्रवाई संभव

बाढ़ से 82 लाख से अधिक लोग प्रभावित

आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार बिहार के 13 जिलों में पिछले दो सप्ताह से बाढ़ से कम से कम 123 व्यक्तियों की मौत हो गई है और 82 लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं.

नीतीश ने कहा कि सरकार बाढ़ प्रभावित परिवारों को 6000 रुपये का भुगतान राहत सहायता के तौर पर कर रही है. यह धनराशि उनके बैंक खातों में डाली जाएगी.

उन्होंने 2017 के बाढ़ का उल्लेख करते हुए कहा कि इतनी ही राशि का राहत का भुगतान उस समय 38 लाख परिवारों को किया गया था. उन्होंने कहा कि बाढ़ पीड़ितों का राज्य के संसाधनों पर पहला अधिकार है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: