न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नितिन गडकरी ने इंदिरा गांधी की प्रशंसा की, राजनीतिक गलियारों में हलचल    

भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस की नेता इंदिरा गांधी की प्रशंसा क्या कर दी, राजनीतिक गलियारों में हलचल पैदा हो गयी.

13

NewDelhi : भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस की नेता इंदिरा गांधी की प्रशंसा क्या कर दी, राजनीतिक गलियारों में हलचल पैदा हो गयी.  खबरों के अनुसार नागपुर स्थित एक स्वयं सेवी महिला संगठन के कार्यक्रम में गडकरी ने इंदिरा गांधी को उनके समय के कई मर्द नेताओं से बेहतर बताया. टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार नितिन गडकरी ने कहा कि इस देश को इंदिरा गांधी जैसी नेता भी मिलीं. कहा कि वह अपने समय के तमाम दिग्गज नेताओं से बेहतर थीं. जान लें कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इंदिरा गांधी की ताक़त का जिक्र महिला आरक्षण के संबंध में करते हुए सवालिया अंदाज में कहा, क्या इंदिरा गांधी ने कभी आरक्षण का सहारा लिया? बता दें कि नितिन गडकरी का इंदिरा गांधी के संबंध में दिया गया  बयान उनकी पार्टी-लाइन के बिल्कुल विपरीत है;  क्योंकि, भाजपा अक्सर इंदिरा गांधी की नीतियों की आलोचना करती रही है.

आपातकाल लागू करने को लेकर इंदिरा गांधी भाजपा के निशाने पर रही है

देश में आपातकाल लागू करने को लेकर इंदिरा गांधी हमेशा भाजपा के निशाने पर रही है. वैसे इंदिरा गांधी से पूर्व भाजपा की सुषमा स्वराज, वसुंधरा राजे और सुमित्रा महाजन का भी जिक्र नितिन गडकरी ने किया.  इस क्रम में गडकरी ने कहा कि  महिलाओं को आरक्षण दिया जाना चाहिए. वह इसका विरोध नहीं करेंगे.  हालांकि कहा कि कोई भी शख्स जाति, धर्म, भाषा या लिंग के आधार पर ऊंचाई हासिल नहीं कर सकता.  यह सिर्फ ज्ञान के आधार पर ही हासिल किया जा सकता है.  अपने भाषण में गडकरी ने जातिगत और धार्मिक पहचान के आधार पर राजनीति करने वालों को कठघरे में खड़ा किया. उदाहरण दिया कि क्या हम साई बाबा, गजानन महाराज या तुकडोजी महाराज के धर्म के बारे में पूछते हैं? क्या हम शिवाजी महाराज, डॉक्टर बाबा साहेब अंबेडकर या महात्मा ज्योतिबा फुले की जाति के बारे में पूछते हैं;

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: