न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पांच हजार करोड़ के बैंक घोटाले का आरोपी नितिन संदेसरा दुबई से गिरफ्तार

पांच हजार करोड़ रुपये के बैंक घोटाले के आरोपी दवा कंपनी के निदेशक नितिन संदेसरा को दुबई से गिरफ्तार किया गया है.

384

  NewDelhi : पांच हजार करोड़ रुपये के बैंक घोटाले के आरोपी दवा कंपनी के निदेशक नितिन संदेसरा को दुबई से गिरफ्तार किया गया है. बैंक धोखाधड़ी मामले में उनके खिलाफ पूर्व से जांच चल रही थी. दवा कंपनी गुजरात की है. नितिन का नाम 31 हाई प्रोफाइल भगोड़ों में शामिल है, जिन्होंने पिछले कुछ समय में देश छोड़ा है. नितिन और उसके भाई अपने परिवार के साथ पिछले साल देश छोड़कर भाग गये थे. उस समय तक सीबीआई  उन पर केस दर्ज करने की प्रक्रिया में थी. ईडी ने भी दोनों भाइयों के पासपोर्ट रद्द करनी की मांग विदेश मंत्रालय से की थी.

अधिकारियों के अनुसार एक भारतीय कोर्ट ने नितिन संदेसरा के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था. उसी के आधार पर संदसेरा को दुबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी है कि दुबई में उसे गिरफ्तार किये जाने के बाद कानूनी प्रक्रिया चल रही है.

इसे भी पढ़ेंःसालों से अपने ही घर में कैद भाई-बहन को पुलिस ने कराया आजाद, किरायेदार डॉक्टर पर आरोप

नितिन की गिरफ्तारी को बड़ी कामयाबी माना जा रहा है.

वडोदरा स्थित स्टर्लिंग बॉयोटेक और उसके निदेशकों एवं अन्य अधिकारियों के खिलाफ जांच चल रही है.
नितिन और उनके भाई चेतन ने आंध्रा बैंक द्वारा चलाये जा रहे बैकों के एक संघ को चूना लगाया था. नितिन की गिरफ्तारी को एक बड़ी कामयाबी माना जा रहा है. पुलिस को यकीन है कि अब इस केस में शामिल कई राजनीतिक कनेक्शन का भी पर्दाफाश हो सकेगा. अधिकारियों के अनुसार  भारतीय एजेंसियां उसके निर्वासन की कोशिश करेंगी.

palamu_12

जानकारी के अनुसार देश की जांच एजेंसियों को नितिन संदेसरा के दुबई में होने की सूचना मिली थी. उसके बाद अधिकारियों ने संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारियों को जानकारी दी.

इसे भी पढ़ेंःराज्य में बाघों की संख्या बन गयी है पहेली, वन विभाग को पता ही नहीं प्रदेश में कितने बाघ हैं

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: