न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नीरव मोदी का कोर्ट में जवाब, सुरक्षा कारणों से देश वापस नहीं लौट सकता, कुछ भी गलत नहीं किया  

नीरव मोदी ने भारत लौटने से इनकार कर दिया है.  प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट कोर्ट को दिये गये जवाब में नीरव ने कहा है कि वह सुरक्षा कारणों से भारत नहीं लौट सकते.

28

NewDelhi : नीरव मोदी ने भारत लौटने से इनकार कर दिया है.  प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट कोर्ट को दिये गये जवाब में नीरव ने कहा है कि वह सुरक्षा कारणों से भारत नहीं लौट सकते. बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दायर भगोड़ा घोषित किये जाने की अर्जी के जवाब में नीरव मोदी ने कोर्ट से यह बात कही. बता दें कि पंजाब नैशनल बैंक से 13,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी कर भागे हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने कहा,मैंने कुछ भी गलत नहीं किया  है. पीएनबी स्कैम सिविल ट्रांजैक्शन था और इसे उस मामले से अलग तूल दिया जा रहा है.  मैं सुरक्षा कारणों से देश वापस नहीं लौट सकता. इस बीच शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय ने थाईलैंड में नीरव मोदी की 13.14 करोड़ रुपये की संपत्ति को जब्त कर लिया. बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले साल नवंबर में नीरव मोदी की दुबई में 56 करोड़ रुपये से अधिक की 11 संपत्ति कुर्क की थी.  पिछले साल अक्टूबर में जांच एजेंसी ने नीरव मोदी और उसके परिवार के सदस्यों की 637 करोड़ रुपए की संपत्ति भी कुर्क की थी. इसमें न्यूयॉर्क के सेंट्रल पार्क स्थित उनके दो अपार्टमेंट भी शामिल थे.

mi banner add

मेहुल चोकसी और नीरव मोदी विदेश भागे हुए हैं

Related Posts

कश्मीर में अशांति फैलाने के लिये यासीन मलिक ने ISI से लिए पैसे: NIA

टेरर फंडिंग से अर्जित की 15 करोड़ की संपत्ति

ईडी इस केस की जांच पीएमएलए के तहत कर रही है. अधिकारियों ने जानकारी दी है कि बहुत जल्द ही र्इडी जांचकर्ताओं को ही रोगेटरी लेटर जारी कर देगा, ताकि कानूनी औपचारिकता को जल्द से जल्द पूरी कर सके. बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक में लगभग 13 हजार करोड़ रुपए के घोटाले में हीरा कारोबारी नीरव मोदी व उसका भांजा मेहुल चोकसी मुख्य आरोपी हैं.  इस फ्रॉड के सामने आने के बाद इन दोनों पर कर्इ तरह की जांच चल रही है. मेहुल चोकसी और नीरव मोदी, दोनों ही इस फ्रॉड के खुलासे के बाद से विदेश भागे हुए हैं.  प्रवर्तन निदेशालय व सीबीआर्इ इस मामले की जांच कर रहे हैं.  अंतिम बार चोकसी के कैरबिआर्इ देश एंटीगुआ और बरमुडा में शरण लेने के बारे में जानकारी मिली है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: