DhanbadJharkhand

निरसा पुलिस ने मॉडर्न फ्यूल इंडस्ट्रीज में की छापेमारी, ट्रक सहित 20 टन कोयला किया जब्त

Dhanbad : निरसा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मॉडर्न फ्यूएल इंडस्ट्रीज कोयला भट्ठा में छापेमारी कर कोयला लदा एक ट्रक और अवैध कोयला जब्त किया. लॉकडाउन का फायदा उठाते हुए निरसा विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में अवैध कोयले का काम धड़ल्ले से जारी है. हालांकि सूचना के बाद स्थानीय पुलिस द्वारा छापेमारी भी की जा रही है. लेकिन अवैध कोयला कारोबारी को इन छापेमारियों से कुछ फर्क नहीं पड़ रहा है और उनके द्वारा अवैध कोयले का काम धड़ल्ले से जारी है.

मंगलवार को निरसा पुलिस को यह सूचना मिली कि निरसा थाना अंतर्गत थापरनगर स्थित मॉडर्न फ्यूएल इंडस्ट्रीज भट्ठा में अवैध कोयले का कारोबार जारी है. सूचना के आधार पर निरसा थाना प्रभारी उमेश प्रसाद सिंह ने दल बल के साथ उक्त भट्ठे में छापेमारी की.

इसे भी पढ़ें – #Corona : रांची में कोरोना संक्रमण 1 मामला सामने आया, राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 104 हुई

गुप्त सूचना के आधार पर की गयी कार्रवाई

छापेमारी के संदर्भ में थाना प्रभारी उमेश प्रसाद सिंह ने बताया कि उन्हें यह गुप्त सूचना मिली कि उक्त भट्ठे में अवैध कोयला लिया और बेचा जा रहा है. गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गयी. छापेमारी में एक ट्रक संख्या JH10 BM 1630 कोयला लोड सहित करीब 20 टन स्टीम कोयला बरामद कर जब्त किया गया.

इसे भी पढ़ें – #Ranchi DC ने कहा – अब जहां कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलेंगे, उस इलाके को बनाया जायेगा माइक्रोकंटेनमेंट जोन

भट्ठा संचालक के खिलाफ दर्ज की जा रही है प्राथमिकी

इस संबंध में थाना प्रभारी श्री सिंह ने बताया कि भट्ठा के संचालक मुन्ना खान एवं जब्त ट्रक के मालिक पर प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया जारी है. इधर निरसा विधानसभा के विभिन्न थाना एवं ओपी क्षेत्र में पुलिस द्वारा की जा रही छापेमारी से अवैध कोयला माफियाओं में हड़कंप है.

इसे भी पढ़ें – पाक में कोरोना के 14,079 केस, मृतकों की संख्या 300 के पार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button