न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

निर्मल हृदय मामला : बेचे गये बच्चों और खरीदारों की तलाश में छापामारी कर रही पुलिस

598

Ranchi : मिशनरीज ऑफ चैरिटी द्वारा संचालित रांची के ईस्ट जेल रोड स्थित निर्मल हृदय द्वारा नवजात बच्चों को बेचे जाने के मामले में पुलिस तफ्तीश में जुटी है. निर्मल हृदय की सिस्टर कोंसीलिया और अनिमा इंदवार द्वारा प्रत्यक्ष रूप से बेचे गये बच्चों और खरीदारों की तलाश में पुलिस छापामारी कर रही है. इस मामले पर चाइल्ड वेलफेयर कमिटी (सीडब्ल्यूसी) की अध्यक्ष रूपा ने कहा कि इस पूरे प्रकरण में पुलिस अनुसंधान कर रही है. जल्द ही इस पूरे मामले का खुलासा हो जायेगा.

इसे भी पढ़ें- रांचीः आपसी रंजिश में हुई सौरभ भगत की हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार-दो की तलाश

एक और बच्चे की मिली है जानकारी, जल्द कर लेंगे बरामद : कोतवाली थानेदार

वहीं, कोतवाली थाना प्रभारी श्यामानंद मंडल ने कहा चार बच्चों को बेचने का केस अनिमा इंदवार और कोंसीलिया पर दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि दो बच्चों को 50-50 हजार में बेचा गया है, जबकि एक बच्चे को एक लाख 20 हजार रुपये में बेचा गया है. एक बच्चे को बेचने की राशि की जानकारी अभी नहीं मिली है. एक बच्चे को पहले ही सीडब्ल्यूसी के समक्ष पेश किया गया है, जबकि दूसरे बच्चे को मोरहाबादी से रविवार को बरामद किया गया है. तीसरे बच्चे की जानकारी मिली है कि कोकर के डॉन बॉस्को के पास है, लेकिन वहां से बच्चा को हटा दिया गया है. जल्द ही उसे भी बरामद कर लिया जायेगा. उन्होंने कहा कि सीडब्ल्यूसी के पास पैसा जाने का साक्ष्य अभी पुलिस को नहीं मिला है. कोंसीलिया और अनिमा इंदवार आपस में पैसे का बंटवारा करती थीं. अनुसंधान के बाद ही पूरे मामले का खुलासा हो पायेगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: