न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

निर्मला कालेज : परीक्षा में चोरी करने के आरोप में छात्रा के साथ दुर्व्यवहार, वीसी ने कहा, जांच होगी

प्राचार्य  ने छात्रा का एडमिट कार्ड जमा किया, नहीं देने दी गयी वायवा परीक्षा

38

Ranchi :  निर्मला महिला कॉलेज  में एक छात्रा पर परीक्षा में चोरी करने का आरोप लगाते हुए उसे परीक्षा देने नहीं दी गयी. आरोप है कि इस दौरान छात्रा के साथ कालेज की शिक्षिकाओं और प्राचार्य ने दुर्व्यवहार  किया. घटना सोमवार की है उक्त छात्रा स्नातकोत्तर सेमेस्टर चार की परीक्षा दे रही थी. समाज शास्त्र पेपर एक की परीक्षा के दौरान कालेज की शिक्षिका ने छात्रा पर चोरी का आरोप लगाते हुए जांच की.

mi banner add

आरोप है कि  शिक्षिका को जांच के क्रम में कुछ नहीं मिलने पर उक्त छात्रा के कपड़े तक खुलवा दिये. इतने पर भी जब छात्रा के पास से कुछ नहीं मिला तो कालेज प्राचार्य  सिस्टर ज्योति ने छात्रा का एडमिट कार्ड जब्त कर लिया. जानकारी मिली है कि कालेज में समाज शास्त्र पेपर एक की परीक्षा रूम नंबर सात में ली जा रही थी. जहां सोमवार को तीन शिक्षिकाएं मौजूद थी.

वायवा परीक्षा नहीं देने दी गयी

सोमवार को छात्रा का एडमिट कार्ड कालेज प्राचार्य सिस्टर ज्योति ने रख लिया. जिसके कारण मंगलवार को छात्रा को वायवा परीक्षा नहीं देने दी गयी. छात्रा ने प्राचार्य से मिल कर अपनी समस्या रखी. साथ ही एडमिट कार्ड की मांग की. लेकिन  प्राचार्य ने छात्रा को एडमिट कार्ड नहीं दिया. जिससे छात्रा की वायवा परीक्षा छूट गयी. जिसके बाद छात्रा ने छात्र संगठनों से संपर्क किया और अपनी समस्या रखी. इस संबध में कालेज प्राचार्य और प्रबंधन से संपर्क करने की कोशिश की गयी लेकिन संपर्क नहीं हो पाया.

Related Posts

BOI में घुसे चोर, कैश वोल्ट तोड़ने की कोशिश नाकाम, कुछ सिक्के ले भागे

बैंक के आमाघाटा ब्रांच की घटना, मुख्य दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे चोर, ग्रिल भी तोड़ा

वीसी ने कहा, जांच करायी जायेगी

छात्रा ने इस मामले में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् से संपर्क किया. जिसके बाद छात्र संघ अध्यक्ष नेहा मार्डी के नेतृत्व में छात्रों ने वीसी से मुलाकात कर सारी घटना से अवगत कराया. छात्र संघ अध्यक्ष नेहा मार्डी ने बताया कि छात्रा के साथ कालेज में दुर्व्यवहार  किया गया. चोरी के आरोप में इस तरह जांच नहीं की जानी चाहिए. अभाविप इसे लेकर गंभीर है. प्राचार्य और उक्त शिक्षिका पर कार्रवाई होनी चाहिए. वहीं वीसी डा रमेश कुमार पांडेय ने कहा कि इस संबध में जांच करायी जायेगी. जांच के आधार पर कार्रवाई की जायेगी. कालेज प्रबंधन की ओर से ऐसा करना अनैतिक है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: