JamshedpurJharkhand

JAMSHEDPUR : झारखंड आंदोलन  के अग्रणी नायक निर्मल महतो को शहादत दिवस पर किया गया याद, श्रद्धांजलि देनेवालों का लगा रहा तांता

JAMSHEDPUR : झारखंड आंदोलन के अग्रणी नायकों में एक निर्मल महतो का सोमवार को 35वां शहादत दिवस है. इस मौके पर कदमा के उलियान में उनकी समाधि स्थल और बिष्टुपुर के चमरिया गेस्ट हाउस स्थित शहादत स्थल पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी. यहां एक के बाद कोल्हान के दिग्गजों के पहुंचने का तांता लगा रहा. इनमें मंत्री चंपई सोरेन के अलावा पार्टी से जुड़े अन्य नेता शामिल रहे. उनके साथ पार्टी के कार्यकर्ताओं की टोली भी एक के बाद शहादत स्थल पर पहुंच रही थी. पूरा माहौल जय झारखंड और वीर शहीद निर्मल महतो अमर रहे के नारों से गूंज उठा. वहीं, पूरा शहादत स्थल झामुमो के झंडे-बैनर से पटा रहा.

निर्मल दा के सपनों के झारखंड का हो रहा निर्माण : चंपई सोरेन
इस मौके पर राज्य के मंत्री चंपई सोरेन ने अपने संबोधन में कहा कि निर्मल दा के सपनों के झारखंड के निर्माण को लेकर वर्तमान हेमंत सोरेन सरकार गंभीर है. उस दिशा में तेजी से काम किया जा रहा है. आज के दिन उन्हें याद कर उनके सपनों का झारखंड बनाने का संकल्प लेना हर झारखंडियों का नैतिक कर्तव्य है. इससे पूर्व मंत्री चंपई सोरेन ने चमरिया गेस्ट हाउस मुख्य गेट पर स्थापित स्वर्गीय निर्मल दा की प्रतिमा पर पुष्पगुच्छ अर्पित कर उन्हें नमन किया और अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए.

इन्होंने भी दी श्रद्धांजलि
ईचागढ़ की विधायक सविता महतो, पूर्व विधायक रामदास सोरेन, पार्टी नेता शेख बदरुद्दीन, महावीर मुर्मू, काबलु महतो समेत अन्य पार्टी नेता एवं कार्यकर्ता.

इसे भी पढ़े-बिहार में सियासी संकट: भाजपा के कई नेता दिल्ली रवाना, वहीं चिराग ने नीतीश पर साधा निशाना

Related Articles

Back to top button