National

#NirbhayaCase: दोषी विनय की नयी चाल, खुद को बताया सिजोफ्रेनिया का मरीज, इलाज की अपील

advt

New Delhi: निर्भया के दोषी कुद को बचाने के लिए कोई-ना-कोई पैंतरा आजमा रहे हैं. अब चारों दोषियों में शामिल विनय शर्मा ने खुद को बीमार बताकर इलाज कराने की अपील की है.

दोषी विनय शर्मा की ओर से उसके वकील एपी सिंह ने याचिका दाखिल की है. इस याचिका में विनय की मानसिक स्थिति को खराब बताते हुए उसका इलाज कराने की मांग की गई है. दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने विनय शर्मा की याचिका पर गुरुवार को तिहाड़ जेल के अधिकारियों से जवाब मांगा है.

advt

इसे भी पढ़ेंःचास SDM IAS शशि प्रकाश ने आखिर क्यों कहा- इसे दूर ले जाकर इतनी जोर से मारो कि आवाज मुझ तक आये, देखें वीडियो

सिजोफ्रेनिया का हूं मरीज- विनय

विनय के वकील की ओर से दायर अर्जी में कहा गया है कि वो चोट लगने के बाद अपनी मां तक को नहीं पहचान पा रहा है. वकील की तरफ से कहा गया है कि उसे गंभीर मानसिक बीमारी सिजोफ्रेनिया हो सकती है. उसने अपनी तथाकथित मानसिक बीमारी शिजोफ्रेनिया और सिर तथा हाथ की चोट के बेहतर उपचार का आग्रह किया है.

advt

तिहाड़ जेल शनिवार तक दे जवाब- कोर्ट

याचिका पर कोर्ट ने तिहाड़ जेल के अधिकारियों से जवाब मांगा है. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेंद्र राणा ने जेल अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे शनिवार को दोषी की याचिका पर अपना जवाब प्रस्तुत करें. पटियाला हाउस कोर्ट ने तिहाड़ जेल को कहा कि दोषी विनय का ट्रीटमेंट कराया जाए.

इसे भी पढ़ेंःझारखंड के विकास में बाधक लेवी के कारण होती रही हैं हत्याएं और आगजनी की घटनाएं

जेल अधिकारियों के अनुसार विनय ने जेल की अपनी कोठरी में दीवार पर सिर मारकर खुद को घायल कर लिया. यह घटना जेल नंबर तीन में रविवार को दोपहर बाद हुई. इसमें उसे मामूली चोट आई और जेल के भीतर उसका इलाज किया गया.

बता दें कि अदालत ने 17 फरवरी को चारों दोषियों-मुकेश कुमार सिंह, पवन गुप्ता, विनय और अक्षय कुमार के खिलाफ नया मृत्यु वारंट जारी कर उन्हें आगामी तीन मार्च को सुबह छह बजे फांसी पर लटकाने का निर्देश दिया था. यह तीसरी बार है जब चारों दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी किया गया है.

इसे भी पढ़ेंःबकोरिया कांड: पुलिस अधिकारियों के बयान का मिलान करेगी CBI

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: