NEWS

गिरिडीह में कोरोना से नौवीं मौत, पालगंज के 80 वर्षीय वृद्ध ने तोड़ा दम

Giridih: गिरिडीह में कोरोना से पीरटांड प्रखंड के पालगंज गांव के रहने वाले 80 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गयी. यह जिले में कोरोना से नौवीं मौत है. वृद्ध की की रिपोर्ट सोमवार को ही पॉजिटिव आयी थी. सैंपल लेने के बाद सदर अस्पताल के चिकित्सकों ने उसे सुविधानुसार होम आइसोलेशन में रहने का सुझाव दिया था.

जानकारी के अनुसार रविवार को उसकी तबीयत खराब हुई और सोमवार को उसकी मौत हो गयी. मृतक के परिजन उसके अंतिम संस्कार के लिए शव को गिरिडीह-डुमरी रोड स्थित बराकर नदी ले गये.

सोमवार की शाम को ही कोरोना के 42 नए मामले सामने आये. इस प्रकार जिले में एक्टिव केसों की संख्या अब बढ़कर 380 के करीब हो गयी है.

advt

इसे भी पढ़ें – झारखंड प्रशासनिक सेवा के 5 अधिकारियों का तबादला

महिला कॉलेज के प्राचार्य कोरोना पॉजिटिव

इधर शाम को आये नये मामलों में शहर के न्यू बरगंडा रोड स्थित आरके महिला कॉलेज के प्राचार्य भी शामिल हैं. रिपोर्ट पाॅजिटीव आने के बाद प्राचार्य ने खुद को होम आइसोलेट कर लिया. इसके बाद अगले तीन दिनों के लिए महिला कॉलेज की तमाम गतिविधियों को बंद कर दिया गया जबकि सोमवार को ही इंटर के साथ बीए सेमेस्टर-1 के नामांकन का नोटिस लगाया गया था.

नोटिस लगने की जानकारी होने के बाद काफी संख्या में कॉलेज में छात्राओं की भीड़ जुटी लेकिन नामांकन को लेकर हजारीबाग स्थित विनोबा भावे यूनिवर्सिटी ने भी इनकार कर दिया.

फिलहाल यूनिवर्सिटी के निर्देश पर महिला कॉलेज के प्राचार्य का प्रभार कॉलेज के प्रोफेसर डॉ चितरंजन को सौंपा गया है.  इधर नये मामलों में डुमरी में 29 तो बेंगाबाद में नौ, गांडेय में तीन और बेंगाबाद में एक संक्रमित की पुष्टि सिविल सर्जन ने की.

adv

इसे भी पढ़ें – कोविड-19 के राजनीतिक-आर्थिक प्रभावों को समझने की जरूरत

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button