JharkhandRanchi

होटल रेडिसन ब्लू में नौ दिवसीय झारखंड फूड प्रोमोशन मंगलवार से

पारंपरिक झारखंडी लजीज व्यंजन का लुत्फ उठा सकेंगे राजधानीवासी

Ranchi : राजधानी स्थित होटल रेडिसन ब्लू में नौ दिवसीय झारखंड फूड प्रोमोशन का शुभारंभ 2 फरवरी को शाम पांच बजे से होगा. 10 फरवरी तक आयोजित होनेवाले झारखंड फूड प्रोमोशन में पारंपरिक झारखंडी लजीज व्यंजन का राजधानीवासी लुत्फ उठा सकेंगे.

इस संबंध में सोमवार को रेडिसन ब्लू के महाप्रबंधक शांतनु गुहा रॉय ने प्रेस वार्ता में बताया कि होटल की ओर से ग्राहकों के लिए समय-समय पर फूड फेस्टिवल का आयोजन कर विभिन्न प्रांतों के पारंपरिक व्यंजन परोसे जाते हैं. इस क्रम में मंगलवार 2 फरवरी से 10 फरवरी तक झारखंड फूड प्रोमोशन का आयोजन किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंः बजट में राष्ट्रीय अनुसंधान फाउंडेशन के लिए 50,000 करोड़ रुपये के खर्च का प्रस्ताव

ram janam hospital
Catalyst IAS

होटल के चीफ एग्जीक्यूटिव शेफ रामचंद्र उरांव ने बताया कि झारखंडी व्यंजन सामान्यतः हल्के, सुपाच्य और स्वादिष्ट होते हैं. झारखंड फूड प्रोमोशन के दौरान ग्राहकों को पारंपरिक झारखंडी शाकाहारी व्यंजन धुस्का, रुगड़ा, डुबकी, फुटकल साग, अरसा रोटी, छिलका रोटी, दुधौरी, पिठ्ठा, मीठा खाजा, बथुआ बरी, सनई फूल, बोदी, मांसाहारी व्यंजन में मुड़ौव्वा खस्सी मांस, मुर्गा झोर, खस्सी पंजारी, टेंगरा मछली आदि लजीज व्यंजन परोसे जायेंगे.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

प्रतिदिन शाम सात बजे से रात्रि ग्यारह बजे तक होटल के वॉटरफ्रंट कैफे में झारखंड के पारंपरिक व्यंजनों का आनंद ग्राहक उठा सकते हैं.

उन्होंने बताया कि इसके लिए बफे सिस्टम में प्रत्येक वयस्क व्यक्ति को 1499 रुपये और 12 वर्ष से कम आयु के बच्चों के लिए ₹799 दर निर्धारित की गयी है. प्रेस वार्ता में एसोसिएट डायरेक्टर ऑफ सेल्स देवेश कुमार, फूड एंड बेवरेज मैनेजर शैलेश गुरुंग मौजूद थे.

इसे भी पढ़ेंः रांची में 300 से अधिक निजी स्कूल,  केवल 102 स्कूल लेते हैं RTE के तहत एडमिशन

Related Articles

Back to top button