Lead NewsSports

निक्की प्रधान और सलीमा टेटे दिखायेंगी महिला हॉकी एशिया कप में जलवा

Ranchi : मस्कट (ओमान) में 21 से 28 जनवरी तक महिला हॉकी एशिया कप का आय़ोजन होगा. सभी मैच सुल्तान काबूस स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले जायेंगे. इसमें भारतीय महिला टीम भी शामिल होगी. हॉकी इंडिया ने टीम इंडिया की घोषणा कर दी है. टीम में खिलाड़ियों सहित 18 सदस्यों को शामिल किया गया है. झारखंड की निक्की प्रधान और सलीमा टेटे भी इस टीम में शामिल की गयी हैं. एशिया चैंपियन इंडिया के सामने चीन, इंडोनेशिया, जापान, मलेशिया, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया और थाइलैंड की चुनौती रहेगी. टॉप-4 टीमों को इसी साल स्पेन और नीदरलैंड में आयोजित होने वाली FIH महिला हॉकी वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिलेगा.

टीम इंडिया में शामिल 16 खिलाड़ियों में से अधिकांश वही हैं जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक में अपनी काबिलियत दिखायी थी. इसमें टीम को चौथा स्थान मिला था. गोलकीपर सविता टीम का नेतृत्व करेंगी.

इसे भी पढ़ें:India vs SA : दक्षिण अफ्रीका को दिया 212 रन का लक्ष्य, ऋषभ पंत ने जड़ा शानदार शतक

ram janam hospital
Catalyst IAS

दीप ग्रेस एक्का उप कप्तान रहेंगी. डिफेंडर के तौर पर निक्की प्रधान, गुरजीत कौर और उदिता को रखा गया है. गोलकीपर के तौर पर रजनी को भी जगह मिली है.

The Royal’s
Sanjeevani

मिडफिल्डरों में निशा, सुशीला चानू, मोनिका, नेहा, सलीमा टेटे, ज्योति और नवजीत कौर हैं. फॉरवर्ड लाइन से लालरेमसियामी, नवनीत कौर, वंदना कटारिया, मरियाना कुजूर, शर्मिला देवी खेलेंगी. इसके अलावा दीपिका (जूनियर) और इशिका चौधरी को भी टीम में जगह मिली है.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : पटना-गुवाहटी-बीकानेर एक्सप्रेस बंगाल में हुई दुर्घटनाग्रस्त, 3 लोगों की मौत, बड़ी संख्या में घायल हुए हैं लोग

टीम इंडिया को पूल ए में रखा गया है. इसमें जापान, मलेशिया और सिंगापुर की टीम भी है. 21 जनवरी को इंडिया का पहला मैच मलेशिया से होगा. 23 जनवरी को जापान से भिड़ंत होगी.

24 जनवरी को सिंगापुर के साथ उसका मैच होना है. फाइनल मैच 28 जनवरी को खेला जायेगा. गौरतलब है कि 2017 में खेले गये एशिया कप में इंडियन टीम ने चीन को 5-4 के अंतर से हराया था.

इसे भी पढ़ें:लेवी के पैसे से पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप ने दिल्ली में ले रखा है थ्री स्टार होटल, बांग्लादेशी लड़की अंजलि देखती थी होटल का कारोबार

Related Articles

Back to top button