Jharkhand Vidhansabha Election

पूर्व मंत्री रमेश सिंह मुंडा हत्‍याकांड में जेल में बंद पूर्व मंत्री राजा पीटर लड़ सकते हैं चुनाव, एनआइए कोर्ट ने दी अनुमति

Ranchi: पूर्व मंत्री रमेश सिंह मुंडा हत्‍याकांड के मामले में होटवार जेल में बंद पूर्व मंत्री राजा पीटर विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं.

Sanjeevani

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एनआइए कोर्ट ने उन्‍हें चुनाव लड़ने की अनुमति दे दी है. बता दें कि पूर्व मंत्री रमेश सिंह मुंडा हत्‍याकांड के मामले में एनआइए ने इस हत्‍याकांड की जांच करते हुए राजा पीटर को वर्ष 2017 में गिरफ्तार कर जेल भेजा है.

MDLM

राजा पीटर ने मंगलवार को एनआइए कोर्ट से चुनाव लड़ने की अनुमति मांगी थी.

इसे भी पढ़ें – #NDA में सीटों की हेरफेरः आजसू के खाते में जा सकती है डुमरी,सिंदरी,ईचागढ़,हुसैनाबाद,पाकुड़ और गोमिया विधानसभा सीट

एनआइए ने राजा पीटर को बताया है मुख्य साजिशकर्ता

तमाड़ के तत्कालीन विधायक रमेश सिंह मुंडा हत्याकांड की जांच कर रही एनआइए ने पूर्व मंत्री राजा पीटर, कुख्यात नक्सली कुंदन पाहन और विधायक के अंगरक्षक शेष नाथ खरवार सहित 15 अभियुक्तों पर चार्जशीट दाखिल की है.

एनआइए ने कोर्ट में राजा पीटर को इस कांड का मुख्य साजिशकर्ता बताया है. इस मामले में ही एनआइए ने राजा पीटर को गिरफ्तार कर जेल भेजा था.

इसे भी पढ़ें- #MaharashtraSuspense :  शरद पवार ने संजय राउत से मुलाकात के बाद फिर कहा,   हम विपक्ष में बैठेंगे

पूर्व मंत्री रमेश सिंह मुंडा हत्याकांड की एनआइए कर रही है जांच

9 जुलाई 2008 को बुंडू के एसएस हाई स्कूल में एक समारोह के दौरान तमाड़ के तत्कालीन विधायक रमेश सिंह मुंडा सहित चार लोगों की हत्या कर दी गयी थी.

पहले रांची पुलिस और फिर सीआइडी ने इस मामले की जांच की. इसके बाद एनआइए ने 28 जून 2017 को उक्त मामले को टेकओवर किया, जिसमें प्राथमिकी दर्ज कर एनआइए पूरे मामले की पड़ताल कर रही है.

जांच के दौरान खुलासा हुआ कि पूर्व मंत्री राजा पीटर ही विधायक रमेश सिंह मुंडा हत्याकांड के मास्टरमाइंड थे.

इसे भी पढ़ें – #Garhwa : दो कारों से 16.5 लाख रुपये बरामद, पुलिस जांच में जुटी

Related Articles

Back to top button