Giridih

गिरिडीहः श्रम विभाग ने सुभाष इंस्टीट्यूट के छात्रों के बीच किया वेबीनार का आयोजन

Giridih : सुभाष इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में आयोजित वेबिनार में इंस्टीट्यूट के कई छात्रों ने हिस्सा लिया. वेबिनार में गिरिडीह के श्रम अधीक्षक प्रकाश बैठा शामिल हुए. छात्रों का उत्साह बढ़ाने के लिए सुभाष इंस्टीट्यूट के निदेशक विजय सिंह भी शामिल हुए.

वेबिनार में शामिल छात्रों ने श्रम अधीक्षक से कई सवाल पूछे. जिसमें कुछ छात्रों ने श्रम-नियोजन विभाग की उपलब्धियों की जानकारी ली. छात्रों के सवाल पर श्रम अधीक्षक ने बताया कि शिक्षित और ट्रेंड छात्रों को बेहतर रोजगार उपलब्ध कराना ही श्रम-नियोजन विभाग का उद्देश्य है.

 

श्रम अधीक्षक ने छात्रों को जानकारी दिया कि विभाग की और से अक्सर रोजगार मेले का आयोजन कर युवाओं को उनके लक्ष्य के अनुसार रोजगार उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाता है. वैसे श्रम अधीक्षक ने यह भी बताया कि सरकार की तरफ से अब तो बेरोजगारी भत्ता देने का भी प्रावधान है.

लेकिन विभाग का प्रयास रहता है कि हर एक युवा को उसके काबलियत के अनुसार नौकरी उपलब्ध कराई जा सके. वेबिनार में इन्स्टिच्यूट के करीब तीन सौ से अधिक छात्रों ने हिस्सा लिया. इसमें कई छात्रों के सवालों का जवाब इन्स्टीच्यूट के निदेशक द्वारा भी दिया गया. वेबिनार में प्रभारी प्राचार्य कौशल हंसराज के अलावे प्लेसमेंट सेल के प्रभारी अभिषेक सिन्हा भी शामिल हुए.

 

इसे भी पढ़ें : गिरिडीह : लाइन होटल में पुलिस ने की छापेमारी, 18 किलो गांजा जब्त

Related Articles

Back to top button