GarhwaJharkhand

गढ़वा : शिकार खेलने गये तीन ग्रामीणों की पथरीली गुफा में दम घुटने से मौत

Garhwa : गढ़वा जिले के मेराल थाना क्षेत्र में शिकार खेलने गये 9 में से तीन ग्रामीणों की दम घुटने से मौत हो गयी. मंगलवार की सुबह एक का शव बाहर निकाला गया, जबकि दो के शव गुफा के 20 फीट अंदर हैं. उसे बाहर निकालने के लिए पुलिस द्वारा रेस्क्यू चलाया जा रहा है. जेसीबी की मदद से शव निकालने का प्रयास किया जा रहा है. हालांकि यह नाकाफी साबित हो रहा है. प्रशासन अब एनडीआरएफ को बुलाने की तैयारी में है.

मृतकों में डंडई थाना क्षेत्र के उपेंद्र कोरवा का शव निकाला जा चुका है, जबकि 20 फीट नीचे पत्थर के चट्टानों की गुफा में फंसे युवकों में श्याम बिहारी कोरवा, पिता गोला कोरवा तथा उमेश कोरवा, पिता शिव कुमार कोरवा बताया गया है.

इसे भी पढ़ें :पंचायत चुनाव: मतदान के दिन ग्राम पंचायत सदस्य और पंच पद के प्रत्याशी को पैदल ही घूमना होगा

advt

जानकारी के अनुसार घटना मेराल थाना क्षेत्र के तिसरटेटूका पंचायत के टेटूका गांव के पकवा बांध पहाड़ की है. डंडई थाना क्षेत्र के चकरी टोला के 9 कोरवा जाति के युवक पहाड़ में शिकार की तलाश में गये थे. यहां साहिल को पकड़ने के लिए छह युवक करीब 20 फीट नीचे पथरीली गुफा में उतर गये. आगे के दो युवक गुफा के मोड़ पर अंदर घुस गये. तीसरा जैसे ही मोड़ पर पहुंचा, उसका दम घुटने लगा और वह बेहोश होकर गिर पड़ा. पीछे के दो अन्य साथियों ने उसे किसी तरह खींच कर एवं घसीट कर गुफा से बाहर निकाला, लेकिन वह मृत पाया गया.

घटना की जानकारी मिलने के बाद मेराल थाना प्रभारी शिवलाल कुमार गुप्ता, एसआई अजीत कुमार दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. जानकारी के अनुसार गुफा में फंसे दोनों लोगों को निकालने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे बड़ी संख्या में स्थानीय लोग तथा थाना पुलिस के जवान प्रयास कर रहे हैं. वहीं गुफा की खुदाई के लिए दो जेसीबी मशीन मंगाई जा रही है.

adv

लोगों ने बताया कि पथरीला पहाड़ की गुफा में फंसे युवक को निकालने में जेसीबी भी नाकाम होगी. लोगों के कहने पर पुलिस प्रशासन द्वारा घटना की सूचना एनडीआरएफ की टीम को भेजी गयी है. घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय मुखिया महेंद्र रवि, दुलदुलवा के मुखिया पति रामप्रताप साव सहित बड़ी संख्या में लोग पहुंच गये हैं.

इसे भी पढ़ें :भारत की अध्यक्षता में UNSC में अफगानिस्तान को लेकर प्रस्ताव पास, तालिबान को दी चेतावनी

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: