JharkhandMain SliderRanchi

NewsWingImpact:पुलिस मुख्यालय का SSP को आदेश- कोरोना काल में पार्टी करने वाले पुलिसकर्मियों को 2 दिन में करें चिन्हित  

Ranchi : सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन कर पार्टी आयोजित करने वाले झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन के लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी. न्यूज विंग की खबर पर झारखंड पुलिस मुख्यालय ने संज्ञान लेते हुए रांची एसएसपी को मामले का खुद जांच करने का आदेश दिया है. डीआइजी कार्मिक ने रांची SSP को पत्र लिखा है. कहा है कि  झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन लाइन टैंक रोड परिसर में, 23 अगस्त को झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह की अध्यक्षता में अपने समर्थकों के साथ बिना अनुमति के पार्टी का आयोजन किया गया था.

NewsWingImpact:पुलिस मुख्यालय का SSP को आदेश – कोरोना काल में पार्टी करने वाले पुलिसकर्मियों को 2 दिन में करें चिन्हित
डीआइजी कार्मिक की ओर से रांची SSP को लिखा गया पत्र.

इस पार्टी में कोविड-19 के तहत जारी सरकारी दिशा निर्देश का खुलेआम उल्लंघन करके सैकड़ों संख्या में लोग शामिल हुए. जो सरकारी दिशा निर्देश की अवहेलना करना सीधे तौर पर अनुशासनहीनता का मामला है.

डीआइजी कार्मिक ने रांची एसएसपी को आदेश दिया है कि कार्यक्रम में उपस्थित सभी पुलिसकर्मियों को चिन्हित कर सूची तैयार करें. और पार्टी के संबंध में खुद जांच कर इसकी रिपोर्ट 2 दिनों के अंदर  पुलिस मुख्यालय को भेजें.

इसे भी पढ़ें – लालू यादव उड़ा रहे जेल मैनुअल की धज्जियां ! हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर

 

अपने निजी स्वार्थ के लिए इकट्ठा की गयी थी भीड़

इस मामले में झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन के महामंत्री रमेश उरांव ने  28 अगस्त को डीजीपी एमवी राव और आइजी को पत्र लिखा था. लिखे पत्र में कहा था कि प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कुमार, संगठन महामंत्री वैभव पाठक, सहायक महामंत्री विनोद पांडे के अलावा सभापति पांडे संयुक्त महामंत्री झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन की ओर से 23 अगस्त को गेस्ट हाउस सभा हॉल में निजी स्वार्थ के लिए भीड़ इकट्ठा की गयी थी.

पत्र में लिखा गया है कि चोरी-छिपे भीड़ के साथ पुलिस मेंस एसोसिएशन परिसर में स्व. पंडित रामानंद तिवारी की प्रतिमा के पास फोटो भी खिंचवायी गयी. साथ ही पत्र में लिखा गया है कि झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन के केंद्रीय कार्यकारिणी की कोई बैठक 23 अगस्त को मेंस एसोसिएशन परिसर में आयोजित नहीं की गयी थी.

इस संबंध में जो भी खबर मीडिया में चल रही है, उससे पुलिस मेंस एसोसिएशन के केंद्रीय कार्यकारिणी का कोई संबंध नहीं है. इस तरह के आयोजन से पुलिस मेंस एसोसिएशन का कोई सरोकार नहीं है.

कोरोना काल में आयोजित की गयी पार्टी

देशभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है. जिसके संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन जारी है. सरकार ने किसी भी धार्मिक कार्यक्रम या एक जगह भीड़ को इकट्ठा होने पर रोक लगायी है. इसके बावजूद  झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन के नरेंद्र सिंह ने अपने समर्थकों के साथ लाइन टैंक रोड स्थित झारखंड पुलिस एसोसिएशन परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ायी थी.

बिना किसी अनुमति पार्टी का आयोजन किया था. जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए थे. इस पार्टी में लोग सोशल डिस्टेंसिंग की खुलेआम धज्जियां उड़ाते नजर आये. मामला बीते 23 अगस्त का है.

इसे भी पढ़ें –आपको पता है- कोरोना काल में हमारे मूल अधिकार छीने जा रहे हैं?

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: