GiridihJharkhand

न्यूजविंग इंपेक्ट : बंद वाटर ATM पर नगर निगम ने लिया संज्ञान, एजेंसी को भेजा नोटिस

Giridih : गिरिडीह शहर में  पिछले कई दिनों से वाटर एटीएम बूथों के बंद रहने की खबर पर नगर निगम ने संज्ञान लेते हुए रांची स्थित इसके संचालक एजेंसी विवेक इंफ्रास्ट्रक्चर को नोटिस किया है. न्यूज विंग ने पिछले दिनों शहर में लगे पांच वाटर एटीएम बूथों के बंद रहने की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था. नगर निगम ने इसे गंभीरता से लेते हुए इन वाटर एटीएम को सुचारू रूप से नियमित चालू रखने की पहल शुरू कर दी है. गौरतलब है कि गिरिडीह शहर में संचालित सभी वाटर एटीम पिछले एक सप्ताह से बंद है. इसकी वजह से शहर आने वाले राहगीरों को पीने के पानी के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

सेवा करार का उल्लंघन कर रही है एजेंसी : नगर आयुक्त

वाटर एटीम बूथों के बंद रहने के मामले को गिरिडीह नगर निगम आयुक्त गणेश कुमार ने गंभीरता से लेते हुए संचालक एजेंसी विवेक इंफ्रास्ट्रक्चर पर कार्रवाई का मन बना लिया है. उन्होंने कहा कि 2017 में उक्त एजेंसी ने शहर में वाटर एटीएम इंस्टॉल किया था. नगर विकास विभाग द्वारा एजेंसी के साथ सात साल के लिए मशीन इंस्टॉलेशन, रख-रखाव और इसके संचालन का एग्रीमेंट किया गया था. वाटर एटीएम के नियमित सुचारू संचालन की पूरी जिम्मेदारी उक्त एजेंसी पर है. लेकिन एजेंसी का काम संतोषजनक नहीं है. हमेशा वाटर एटीएम बंद रहने की सूचना मिलती है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

वाटर एटीएम के कर्मियों को कई महीनों से नहीं मिला वेतन

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

नगर आयुक्त ने बताया कि एजेंसी को नोटिस भेजने के साथ नगर विकास विभाग को भी पूरी स्थिति से अवगत कराया जा रहा है. विभाग से जैसा दिशा निर्देश मिलेगा, उसी अनुरूप आगे की कार्रवाई की जाएगी. इधर गिरिडीह के मेयर सुनिल पासवान भी उक्त एजेंसी की लापरवाही से असंतुष्ट हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें पता चला है कि उक्त एजेंसी द्वारा वाटर एटीएम में बहाल किए गए कर्मियों को कई माह से वेतन नहीं दिया गया है. इसके कारण कर्मियों ने वाटर एटीएम बंद कर दिया. जबकि विभाग द्वारा नियमित तौर पर एजेंसी द्वारा निर्धारित सेवा राशि का भुगतान किया जाता है. यह पूरी तरह से एजेंसी की लापरवाही है. इसके कारण नगर निगम बदनाम हो रहा है. उन्होंने कहा कि शीघ्र ही विभाग की ओर से इस समस्या का समाधान निकाल लिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button