GiridihJharkhand

News Wing Impact :गिरिडीह नगर निगम की बैठक, कैंप लगाकर जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र निर्गत करने का निर्णय, उसरी नदी में मरीन ड्राइव का होगा निर्माण

Giridih : गिरिडीह नगर निगम की बैठक सोमवार को सभाकक्ष में आयोजित की गयी. बैठक में स्थानीय विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, डिप्टी महापौर प्रकाश सेठ, उपनगर आयुक्त राजेश प्रजापति के साथ सांसद प्रतिनिधि गुड्डू यादव समेत कई वार्ड पार्षद भी मौजूद रहे.

बैठक में न्यूज़ विंग में रविवार को प्रकाशित खबर को आधार बनाते हुए वार्ड पार्षद सुमित कुमार और अशोक राम ने जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र निर्गत करने में हो रहे देरी पर सवाल उठाया.

दोनों वार्ड पार्षदों द्वारा उठाये गए सवाल के बाद उपनगर आयुक्त राजेश प्रजापति ने अफसोस जाहिर करने के साथ प्रमाण पत्र निर्गत करने के काम में प्रतिनियुक्त कर्मी गीता डे को इस काम से मुक्त करने का निर्णय लिया गया.

advt

इसे भी पढ़ें :RJD के स्थापना दिवस के मौके पर छलका तेज प्रताप का दर्द कहा- लोग मुझे पीछे खींचते हैं

जबकि निगम इलाके में कैंप लगाकर जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र निर्गत किया जायेगा. जिससे लोगों को परेशानी न हो. बैठक में 15वीं वित्त आयोग से साल 2021-22 में नगर निगम को मिले 70 करोड़ के फंड को अलग-अलग योजनाओं में खर्च करने का भी निर्णय लिया गया.

adv

जिसमें 35 करोड़ की राशि निगम के नागरिक सुविधा मद को देते हुए इसी राशि से निगम इलाके में पार्क निर्माण, रोड निर्माण कराने को मंजूरी मिली. शेष 35 करोड़ की राशि को जल सवर्धन पर खर्च करने का निर्णय लिया गया.

इसे भी पढ़ें :BREAKING NEWS : फादर स्टेन स्वामी का मुंबई के अस्पताल में निधन

बैठक में पांच करोड़ की राशि से शहर के अरगाघाट उसरी नदी में दोनों तरफ मरीन ड्राइव योजना के तहत पथ-वे निर्माण के साथ लाइट लगाने और सौंदर्यीकरण का निर्णय लिया गया.

बैठक में निगम के 36 वार्ड पार्षद के पांच माह से लंबित मानदेय के भुगतान करने का भी निर्णय लिया गया. प्रधानमंत्री आवास योजना में लाभुकों को हो देर से हो रहे भुगतान पर भी चर्चा की गयी. उपनगर आयुक्त ने भरोसा दिलाया कि त्वरित भुगतान किया जाएगा.

इसके बाद वार्ड पार्षद सैफअली गुड्डू ने ही इस ऑरेंज मीडिया द्वारा यूनिपोल पर होर्डिंग पर सवाल उठाया. जिसमें नगर निगम द्वारा दावा किया गया कि सिर्फ 9 यूनिपोल लगाकर उसमें कैमरे लगाने का अनापत्ति प्रमाणपत्र ऑरेंज मीडिया द्वारा मांगा गया. लेकिन निगम इलाके में 29 स्थानों पर होर्डिंग लगा दिए गए हैं.

इस दौरान ऑरेंज मीडिया को हटाने के साथ सारे पोल से होर्डिंग्स हटाने पर फैसला लिया गया. जबकि निगम द्वारा खंडोली वॉर्टरितमेंट प्लांट के जीणोद्धार पर कराने पर फैसला हुआ. बैठक में वार्ड पार्षद रंजीत यादव, रूमी बुलंद अख्तर, कमल सिंह समेत कई पार्षद शामिल थे.

इसे भी पढ़ें :जानें दिनेश कार्तिक ने क्या सेक्सिस्ट कमेंट किया जो कहना पड़ा ‘दोबारा नहीं होगी गलती’

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: