JharkhandRanchi

News Wing Impact : रांची के खादगढ़ा सब्जी मार्केट में बनी 39 दुकानों का आवंटन हुआ रद्द

विज्ञापन

♦अपरिहार्य कारण बताते हुए उप नगर आयुक्त ने रद्द किया आवंटन

Ranchi :  News Wing पोर्टल एक बार फिर अपनी खबर को लेकर सही साबित हुआ है. 23 जून को “आरोप: फर्जीवाड़ा कर BJP नेताओं के परिवारिक सदस्यों, बेरमो और सासाराम के शख्स को खादगढ़ा सब्जी मार्केट में मिली दुकान” एक खबर छपी थी. खबर राजधानी के वार्ड 29 में स्थित मधुकम खादगढ़ा सब्जी मार्केट में बनी 39 दुकानों के आवंटन में फर्जीवाड़ा को लेकर थी.

advt

जेएमएम नेता अरूण वर्मा ने नगर आयुक्त को पत्र लिख कर आरोप लगाया था कि इन दुकानों का आवंटन में फर्जीवाड़ा हुआ है. कई सालों से यहां दुकान लगानेवाले स्थानीय दुकानदारों को दुकान ना देकर गलत तरीके से बीजेपी नेताओं के रिश्तेदारों को दुकान आवंटित किया गया है. यहां तक कि रांची जिला से बाहर बोकारो और सासाराम (बिहार) के लोगों को भी दुकान आवंटित किया गया है.

खबर छपने के बाद नगर आयुक्त मनोज कुमार ने न्यूज विंग से बातचीत में कहा था कि उन्होंने जांच के लिए टीम गठित की है. जांच रिपोर्ट में आवंटन प्रक्रिया में फर्जीवाड़ा की बात आने पर पूरी प्रक्रिया रद्द कर दी जायेगी.

इसे भी पढ़ें – सीमा से मोदी की चीन को दो टूक, याद रहे- विस्तारवादी ताकतें मिट गई हैं

adv

उपनगर आयुक्त ने 39 दुकानों के आवंटन को रद्द करने का आदेश किया जारी

गुरुवार को रांची नगर निगम के लिए उपनगर आयुक्त की तरफ से 39 दुकानों के आवंटन को रद्द करने का आदेश जारी किया गया है. आदेश में बताया गया है कि मधुकम खादगढ़ा सब्जी मार्केट में निगम द्वारा निर्मित 39 दुकानों का आवंटन 26 अक्टूबर 2019 को किया गया था, लेकिन अपरिहार्य कारणों से सब्जी मार्केट में आवंटित सभी दुकानों का आवंटन रद्द किया जाता है.

इसे भी पढ़ें – श्रावणी मेले पर HC: ऑनलाइल करें बाबा दर्शन, मेले की अनुमति नहीं

जेएमएम नेता ने मुख्यमंत्री और नगर आयुक्त को दिया धन्यवाद

आवंटन प्रक्रिया रद्द होने के बाद न्यूज विंग ने फर्जीवाड़े की बात सामने लानेवाले जेएमएम नेता अरुण कुमार से बातचीत की. उन्होंने आवंटन प्रक्रिया रद्द करने के निर्णय पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और नगर आयुक्त को धन्यवाद दिया है. साथ ही उन्होंने मांग की है कि नियमानुसार जांच करके जो भी स्थानीय दुकानदार यहां दुकान लगाते थे, उन्हें दुकान उपलब्ध करायी जाये.

इसे भी पढ़ें – अमेरिका: 40 से 50 राज्यों में तेजी से बढ़ रहे हैं Corona केस, रोजाना देश में आ रहे 50 हजार मामले

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close