JharkhandRanchi

खबरें कोर्ट की : छठी जेपीएससी पर हाइकोर्ट में विस्तृत सुनवाई 10 जुलाई को

Ranchi : झारखंड हाइकोर्ट के जस्टिस एसके द्विवेदी की कोर्ट में बुधवार को छठी जेपीएससी के अंतिम परिणाम को चुनौती देनेवाली याचिका पर सुनवाई हुई. सुनवाई के बाद अदालत ने इस मामले में विस्तृत सुनवाई के लिए 10 जुलाई की तिथि निर्धारित की है. प्रार्थी प्रभु दयाल लकड़ा ने हाइकोर्ट में याचिका दाखिल की है याचिका में कहा गया है कि छठी जेपीएससी (संयुक्त सिविल परीक्षा) के विज्ञापन के अनुसार पेपर वन (हिंदी और अंग्रेजी) के क्वालिफाइंग मार्क्स को प्राप्तांक में नहीं जोड़ा जाना चाहिए लेकिन जेपीएससी ने अंतिम परिणाम में कुल प्राप्तांक में क्वालिफाइंग मार्क्स को भी जोड़ दिया है. दोनों पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने मामले में विस्तृत सुनवाई के लिए 10 जुलाई की तिथि निर्धारित की है.

इसे भी पढ़ें – Corona Update : कोडरमा में 11, रामगढ़ में 4, देवघर में 5, पाकुड़ में 5 और गुमला में 1 नया कोरोना पॉजिटिव केस, कुल आंकड़ा पहुंचा 3082

भ्रष्ट अमीन को सीबीआइ कोर्ट ने सुनायी सज़ा

रांची सीबीआइ की विशेष अदालत ने रजरप्पा प्रोजेक्ट के तत्कालीन अमीन बाबू चंद राम को 4 वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनायी है. साथ ही 3 लाख का जुर्माना भी लगाया है. जुर्माना की राशि नहीं देने बाबू चंद राम को 1 साल अतिरिक्त सजा काटनी होगी. बाबू चंद राम पर लगभग 22 लाख से ज्यादा की अवैध संपत्ति अर्जित करने का मामला सिद्ध हुआ है. अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद अपना फैसला सुनाया है. मामला 2016 रामगढ़ रजरप्पा परियोजना से जुड़ा हुआ है. बाबू चंद राम को सीबीआइ कोर्ट ने पीसी एक्ट की धारा 13(2),13(1)(e) के तहत दोषी पाते हुए सज़ा मुकर्रर की है.

इसे भी पढ़ें – कोरोना संकट : BSL ने कर्मचारियों को जेब में हैंड-सैनिटाइज़र की छोटी बोतल ले कर काम पर आने को कहा है

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: