न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पेइंग वार्ड में ही रहेंगे लालू, हायर सेंटर भेजने की खबर गलत : रिम्स अधीक्षक

18

Ranchi : रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव के हायर सेंटर जाने का कोई निर्णय नहीं लिया गया है. फिलहाल लालू प्रसाद यादव पेइंग वार्ड में ही रहेंगे. रिम्स अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप ने बताया कि लालू जी स्थिति अभी ठीक है. सुगर का उतार-चढाव जारी है. उनके खाना-पान का विशेष ख्याल रखा जा रहा है. डॉ कश्यप ने बताया कि हायर सेंटर ले जाने जैसी कोई बात नहीं है. हालांकि इस संबंध प्रत्येक सप्ताह प्रतिवेदन आ रहा है जो न्यायालय में जमा कर दिया जा रहा है.

डॉ कश्यप ने बताया कि हायर सेंटर जाने का निर्णय ऐसे ही नहीं ले लिया जाता, इसके लिए बोर्ड की मीटिंग होती है. मीटिंग में मरीज का इलाज कर रहे सभी डॉ शामिल होते हैं. सभी डॉक्टरों की सहमती के बाद ही हायर सेंटर भेजने का निर्णय लिया जाता है.

हायर सेंटर भेजने पर विचार नहीं किया गया है : डॉ उमेश

लालू प्रसाद का इलाज कर रहे डॉ उमेश प्रसाद ने बताया कि लालू के घाव के सूजन में सुधार आया है, दर्द भी कम हुआ है. हायर सेंटर भेजने के विषय में उन्होंने बताया कि इस पर अभी कोई विचार नहीं किया गया है. यदि ऐसा हुआ तो इसपर विचार किया जायेगा. अभी तक ऐसा नहीं लगता की इसकी जरुरत पडेगी. जैसी स्थिति बनेगी उस आधार पर निर्णय लिया जायेगा. डॉ उमेश ने बताया कि सरकार ने लालू प्रसाद को भर्ती कराया है, सरकार जब चाहे ले जा सकती है.

अगर सरकार को लगता है कि जेल में हॉस्पिटल से बेहतर इलाज किया जा सकता है तो लालू प्रसाद को जेल भेज देना चाहिए था,  हॉस्पिटल भेजने की क्या आवश्यकता थी. मालूम हो कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद चारा घोटाला मामले में दोषी पाये गये है और इसकी सजा काट रहे है. उनके सेहत में गिरावट आने की वजह से रिम्स में भर्ती किया गया था. बीते लगभग तीन माह से वे रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाजरत है. इधर कुछ दिनों से कुछ मीडिया द्वारा लालू प्रसाद के हायर सेंटर भेजने की खबर प्रसारित की जा रही थी. जिसे रिम्स अधीक्षक ने नकार किया है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: