न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

साध्वी प्रज्ञा का नया विवादित बयान – बाबरी मस्जिद गिराने पर उन्हें है गर्व, आयोग ने दिया नोटिस

354

Bhopal : मध्यप्रदेश के भोपाल से बीजेपी की उम्मीदवार घोषित ही साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर लगातार विवादित बयान दे रही हैं. मुंबई के आतंकी हमले में अपनी जान गंवाने वाले हेमंत करकरे की शहादत पर पहले आपत्तिजनक बयान देकर साध्वी प्रज्ञा ने नये विवाद को जन्म दे दिया.

mi banner add

लेकिन बाद में उन्होंने अपने बयान के लिए माफी भी मांगी. लेकिन एक बार फिर प्रज्ञा ठाकुर ने बाबरी मस्जिद पर बयान देकर चुनावी माहौल को गरमा दिया है. साध्वी ने कहा है कि बाबरी मस्जिद का ढांचा गिराने पर उन्हें अफसोस नहीं, बल्कि गर्व होता है.

इसे भी पढ़ें – हिंडाल्को हादसा: 19 अप्रैल तक प्रदूषण बोर्ड को देना था जवाब, डिजाइनर्स ने कहा- एक महीने में देंगे

बाबरी मस्जिद पर साध्वी के दिये बयान के तुरंत बाद ही चुनाव आयोग ने भी ऐक्शन लिया है और प्रज्ञा को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए नोटिस थमा दिया है. इसके अलावा  मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी वी एल कांता राव ने भी चेतावनी दी है और साथ ही सभी राजनीतिक दलों को एक सलाह भी जारी किया है.

उन्होंने कहा है कि बार-बार चुनाव और आचार संहिता के उपयोग मॉडल कोड के उल्लंघन और अपमानजनक भाषा का प्रयोग करने पर कड़ी कार्रवाई हो सकती है.

 दरअसल साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर भोपाल में एक कैंपेन के दौरान टीवी चैनल पर बड़बोला बयान दे डाला. साध्वी प्रज्ञा से सवाल किया गया कि अयोध्या में 6 दिसंबर 1992 को बाबरी मस्जिद का ढांचा गिराने जाने पर क्या उन्हें कोई अफसोस है.

इसके जवाब में साध्वी ने कहा कि ढांचा गिराने का अफसोस क्यों होगा, बल्कि उसपर तो हम गर्व करते हैं. क्योंकि राम के मंदिर पर अपशिष्ट पदार्थ थे और उसे हमने हटा दिया. टीवी चैनल से साध्वी ने कहा था कि ‘राम मंदिर निश्चित रूप से बनाया जाएगा और यह एक एक भव्य मंदिर होगा.

जब साध्वी प्रज्ञा से पूछा गया कि क्या वह राम मंदिर को बनाने की समयसीमा बता सकती हैं, तो इसपर प्रज्ञा ने कहा कि हम मंदिर का निर्माण करेंगे. साथ ही साध्वी ने यह दावा भी किया कि वो बाबरी मस्जिद का ढांचा गिराने में शामिल थीं.

Related Posts

कर्नाटक संकटः बागी विधायकों पर सुप्रीम कोर्ट आज सुना सकता है फैसला

बीजेपी नेता येदियुरप्पा का दावाः भाजपा 4-5 दिन में सरकार बनायेगी

 इसे भी पढ़ें – पाक के एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिरानेवाले विंग कमांडर अभिनंदन के लिए ‘वीर चक्र’ की…

प्रज्ञा पर गंभीर आतंकी आरोप

हालांकि इससे पहले 2008 में मुंबई आतंकी हमले में शहीद तत्कालीन एटीएस चीफ हेमंत करकरे पर भी साध्वी ने आपत्तिजनक बयान दिया  साध्वी ने करकरे के बारे में कहा था कि तुम्हारा सर्वनाश होगा.

जिसपर काफी विवाद हुआ और प्रज्ञा ने माफी मांगकर मामले को शांत करा दिया था. लेकिन अब बाबरी मस्जिद पर टिप्पणी करके साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने नये विवाद को जन्म दे दिया है. जो एक बड़ा चुनावी मुद्दा बन गया है.

भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर प्रज्ञा कांग्रेस के दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ रहींहां. प्रज्ञा पर आतंक के गंभीर आरोप भी लग चुके हैं. जिसके बाद उन्हें जेल में लंबी सजा काटनी पड़ी है.

हालांकि बीजेपी साध्वी को इसबार चुनाव लड़ा रही है , लेकिन उम्मीदवार घोषित होते ही प्रज्ञा ने कई तरह के विवादों को जन्म दे दिया है. साथ ही अपने बड़बोलेपन से भी पार्टी के लिए भी मुसीबत खड़ी कर दी है.

इसे भी पढ़ें – जैक के भरोसे है यूनिवर्सिटी में एडमिशन,  इंटर के रिजल्ट की तिथि अभी तक तय नहीं

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: