Sports

भारतीय महिला टीम को न्यूजीलैंड ने चार विकेट से हराया, 2-0 से टी-20 सीरीज पर कब्जा

Auckland: भारत-न्यूजीलैंड के बीच हो रहे तीन मैचों की टी-20 सीरीज भारतीय महिला टीम ने गंवा दी है. मध्यक्रम के बल्लेबाजों के शर्मनाक प्रदर्शन के कारण भारत को न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे टी-20 मैच में चार विकेट से हराया. और इसके साथ ही तीन मैचों की श्रृंखला में न्यूजीलैंड ने 2- 0 से अजेय बढ़त बना ली. इससे पहले भारत वेलिंगटन में हुए पहले मैच में 23 रनों से हार गई थी.

2-0 से न्यूजीलैंड का सीरीज पर कब्जा

श्रृंखला में बने रहने के लिये भारत को यह मैच हर हालत में जीतना था. भारतीय टीम ने पहले दस ओवर में दो विकेट पर 72 रन बनाने के बावजूद 20 ओवर में छह विकेट पर 135 रन ही बनाये. न्यूजीलैंड ने आखिरी गेंद पर मैच जीता, लेकिन साधारण लक्ष्य के जवाब में छह विकेट गंवा दिये.

भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा,‘ हमें अपने गेंदबाजों को श्रेय देना चाहिये. हम ज्यादा रन नहीं बना सके लेकिन उन्होंने हमें मैच में बनाये रखा. हमें 20 रन और बनाने चाहिये थे. हम अपनी गलतियों से सबक लेकर बेहतर खेलेंगे.’

जेमिमा रौद्रिगेज ने 53 गेंद में 72 रन बनाये जिसमें छह चौके और एक छक्का शामिल है. भारत ने आखिरी दस ओवरों में सिर्फ 63 रन बनाये.

न्यूजीलैंड ने सोफी डेवाइन (19) और कैटलिन गूरी (4) के विकेट जल्दी गंवा दिये. उस समय स्कोरबोर्ड पर सात ओवर में 40 रन ही टंगे थे. इसके बाद सूजी बेट्स (62) और एमी सैटर्थवेट (23) ने तीसरे विकेट के लिये 61 रन की साझेदारी की.

भारत के लिये राधा यादव और अरूंधति रेड्डी ने बीच के ओवरों में किफायती गेंदबाजी करके दो-दो विकेट लिये. रेड्डी ने 18वें ओवर में बेट्स और फिर अन्ना पीटरसन को आउट करके भारत को मैच में लौटाया .

न्यूजीलैंड को आखिरी ओवर में नौ रन चाहिये थे. कैटी मार्टिन ने मानसी जोशी को पहली गेंद पर चौका लगा दिया. जोशी ने अगली गेंद पर हालांकि मार्टिन को आउट किया. इसके बाद हालांकि भारत के ढीले क्षेत्ररक्षण और हन्ना रोव के साथ ले कास्पेरेक की सूझबूझ भरी बल्लेबाजी से न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज की.

adv

इससे पहले जेमिमा और स्मृति मंधाना (27 गेंद में 36) ने दूसरे विकेट के लिये 63 रन जोड़े . भारत ने सलामी बल्लेबाज प्रिया पूनिया (4) का विकेट जल्दी गंवा दिया था. जेमिमा और मंधाना के रहते भारत ने तेजी से रन बनाये, लेकिन मंधाना के आउट होने से लय टूटी. हरमनप्रीत भी पांच रन बनाकर आउट हो गई. जेमिमा ने अपने कैरियर का पांचवां अर्धशतक लगाया, लेकिन दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिला.

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: