न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नये साल को लेकर गिरजाघरों में तैयारी पूरी, 31 दिसंबर से होंगी प्रार्थनाएं

1,938

Ranchi: एक जनवरी को लेकर हर ओर उत्साह देखा जा रहा है. राजधानी के बाजारों में जहां न्यू ईयर कार्ड आदि मिल रहे हैं, वहीं गिरजाघरों में इसे लेकर तैयारी पूरी कर ली गयी है. नये साल का विशेष महत्व ईसाई समुदाय के लिए रहता है. क्रिसमस से ही गिरजाघर सज धज कर तैयार हैं. जहां नये साल के दिन विशेष प्रार्थनाएं आयोजित की जायेंगी. संत मारिया महागिरजाघर के फादर पारिस ने जानकारी दी कि जन्मपर्व के समान ही नये साल का भी मसीही समुदाय के लिए अलग महत्व है. सिर्फ नये वर्ष की ख़ुशी नहीं, इस दिन के धामिर्क महत्व हैं. ईसाई समाज में मान्यता है कि इसी दिन पृथ्वी में जीवन का आरंभ हुआ था.

धन्यवादी मिस्सा का आयोजन होगा

संत मारिया महागिरजाघर के फादर पारिस ने जानकारी दी कि 31 दिसंबर की रात को विशेष धन्यवादी मिस्सा का आयोजन होगा. इस दिन प्रार्थना 10.30 बजे रात में की जायेगी. जो लगभग 12 बजे तक चलेगी. उन्होंने बताया एक जनवरी को पहली मिस्सा 5.30 में की जायेगी. जिसके बाद 7.00 और 8.30 में मिस्सा होगी.

शाम चार बजे से की जायेगी मिस्सा

जीईएल चर्च में 31 दिसंबर को शाम चार बजे मिस्सा का आयोजन किया जायेगा. जिसकी अगुवाई बिशप  जॉनसन लकड़ा करेंगे. रात में 11 बजे से मिस्सा की जायेगी. जिसमें फादर एजे. भेंगरा बाइबल पाठ करेंगे. एक जनवरी को सुबह 6.30 बजे से मिस्सा की जायेगी. एडल्ट सर्विस 1030 बजे और शाम में चार बजे से संध्या मिस्सा होगी.

सीएनआई में रात 11.30 बजे आयोजन

सीएनआई गिरजाघर में 31 की रात 11.30 में मिस्सा की जायेगी. जिसकी अगुवाई बिशप बीबी बास्के करेंगे. इसके साथ ही एक जनवरी को सुबह 6.15 और दिन के 10.45 में मिस्सा होगी.

इसे भी पढ़ेंः रेलवे ट्रैक पर बिगड़ा ट्रक, ढाई घंटे तक ट्रेनों का परिचालन रहा ठप

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: