न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

न्यू ईयर पार्टियों पर रहेगी पुलिस की पैनी नजर, सरकारी शराब के अलावा कुछ और पिया तो होगी बड़ी मुश्किल

1,773

Ranchi: इक्का-दुक्का उदाहरण को छोड़ दें तो न्यू ईयर पार्टी पर शराब ना परोसी जाए ऐसा संभव नहीं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए उत्पाद एवं मद्य निदेशक विभाग, न्यू ईयर की तैयारी कर रहा है. विभाग के सचिव राहुल शर्मा ने जिला के सभी एसएसपी और एसपी को एक चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी में सचिव राहुल शर्मा ने लिखा है कि एक जनवरी से लेकर 15 जनवरी तक पूरे राज्य में अवैध रूप से बनाए और बेचे जाने वाले शराब के कारोबारियों पर जिला पुलिस पैनी नजर रखे. इसके लिए लगातार छापेमारी अभियान चलाया जाए.

उत्पाद विभाग द्वारा लिखी गई चिट्ठी की कॉपी

सचिव ने इस चिट्ठी में उल्लेख किया है कि नये साल के मौके पर लोगों में शराब सेवन की संभावना ज्यादा रहती है. ऐसे में अवैध रूप से शराब बनाने वाले और बेचने वाले चाहेंगे कि उनकी शराब ज्यादा से ज्यादा बिके. ऐसा हुआ तो किसी भी तरह के अप्रिय घटना से इनकार नहीं किया जा सकता. चिट्ठी में सचिव ने कहा है कि विभाग के पास मानव बल कम होने की वजह से जिला पुलिस इस काम में विभाग की मदद करें. चिट्ठी जिले के सभी एसपी, डीसी, सहायक आयुक्त उत्पाद और अधीक्षक उत्पाद को भेजी गयी है.

जहरीली शराब से हो चुकी है कई मौतें

जहरीली शराब पीने की वजह से रांची समेत पूरे राज्य में कई मौत की घटनाएं 2018 में हो चुकी है. ऐसे में नए साल के मौके पर विभाग नकली शराब कारोबारियों पर पूरी तरह से नकेल कसने की तैयारी में है. विभाग इस काम में जिला पुलिस की मदद ले रहा है. रांची के हातमा बस्ती में छह लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हो गयी थी. वहीं रांची आस-पास के इलाकों में नकली शराब पीने से 17 लोगों की मौत हो गयी थी. जिसके बाद प्रशासन ने शराब कारोबारियों पर नकेल कसना शुरू किया.

इसे भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव: कहीं महागठबंधन का नया प्लॉट तो नहीं हो रहा तैयार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: