Lead NewsNational

NEW TREND : ये ऑटो रिक्शा चालक है स्पेशल, यात्रियों को देता है आईपैड, लैपटॉप और फ्री WIFI जैसी लग्जंरी सुविधाएं

डॉक्टर, नर्स और सैनेटाइजेशन वर्क जैसे पेशे से जुड़े लोगों को मुफ्त में कराते हैं यात्रा

Chennai : अगर मैं आपसे कहूं कि आपको ऑटो-रिक्शाु में लग्‍जरी गैजेट्स आईपैड, लैपटॉप, स्नैक्स, कोल्डप ड्रिंक्स् के साथ-साथ फ्रिज और मुफ्त वाईफाई (Free WIFI) की सुविधा यात्रियों को मिलती है तो आपको यकीन नहीं होगा. लेकिन यह सच है आप तमिलनाडू की राजधानी चेन्नई में इस तरह की सुविधाओं से युक्त ऑटो-रिक्शाप की यात्रा कर सकते हैं.

Advt

सोशल मीडिया पर तमिलनाडु (Tamil Nadu) के एक ऑटो-रिक्शा चालक (Auto Rickshaw Driver) अन्नाडदुरई की जमकर तारीफ हो रही है. अन्नाधदुरई चेन्नई में पिछले 10 वर्षों से ऑटो-रिक्शा चला रहे हैं.
उनकी तारीफ इसलिए हो रही है, क्योंरकि वह अपने ऑटो रिक्शाा में यात्रियों को बेहतरीन सुविधाएं देते हैं. इसमें लग्‍जरी गैजेट्स आईपैड, लैपटॉप, स्नैक्स, कोल्डा ड्रिंक्सv के साथ-साथ फ्रिज और मुफ्त वाईफाई (Free WIFI) की व्यवस्था शामिल है. इन सभी चीजों का इस्ते माल ग्राहक यात्रा के दौरान कर सकते हैं. उनकी खास बात यह है कि वह टीचर, डॉक्टर, नर्स और सैनेटाइजेशन वर्क जैसे पेशे से जुड़े लोगों को मुफ्त यात्रा कराते हैं.

इसे भी पढ़ें : गणतंत्र दिवस : झांकी के जरिये ग्रामीण विकास विभाग बतायेगा पलाश ब्रांड एवं फूलो झानो आशीर्वाद अभियान का महत्व

ग्राहकों की खुशी पैसे से ज्यादा महत्वपूर्ण

अन्नाीदुरई कहते हैं, ‘मैं चेन्नई में पिछले 10 सालों से ऑटो-रिक्शा चला रहा हूं. एक आईपैड, लैपटॉप, स्नैक्स, कोल्डे ड्रिंक्स के साथ फ्रिज और मुफ्त वाईफाई की व्यवस्था ऑटो के अंदर की जाती है. मुझे अपने ग्राहकों पर पूरा भरोसा है, इसलिए मैं लग्जतरी गैजेट्स प्रदान करता हूं. मेरे लिए ग्राहकों की खुशी पैसे से ज्यादा है.’

इसे भी पढ़ें : रुपये और मोबाइल लूट के तीन आरोपी गिरफ्तार

12वीं में ही छोड़नी पड़ी थी पढ़ाई

अन्नादुरई का कहना है कि शुरुआत में उन्हेंr लोगों का इंतजार करना पड़ता था और अब स्थिति ऐसी हो गई है कि लोग उनका इंतजार करते हैं. अन्नादुरई मूल रूप से चेन्नबई के तंजावुर जिले के पेरावुरानी गांव के रहने वाले हैं. उनके पिता और बड़े भाई दोनों ऑटो ड्राइवर हैं और आर्थिक समस्याओं के कारण उन्हें 12वीं में ही अपनी पढ़ाई छोड़नी पड़ी. लेकिन अन्नादुरई ने हार नहीं मानी और अपने ज्ञान और हुनर को अपने नए पेशे में इस्तेमाल किया. शुरुआत में उन्होने अपने ऑटो में न्यूज पेपर रखना शुरू किया और धीरे-धीरे सुविधाओं को बढ़ाया.

बड़ी कंपनियां भी स्पीच देने के लिए करती हैं आमंत्रित

अन्ना दुरई पेशे से भले ही एक ऑटो रिक्शा चालक हैं, लेकिन फर्राटे से अंग्रेजी बोलते हैं. उनकी तारीफ करने वालों में उद्योगपति आनंद महिंद्रा जैसी शख्सिे‍यत शामिल है. उन्होंंने अन्नातदुरई के अनोखे मैनेजमेंट स्किल की जमकर तारीफ की है और उन्हेंं ‘प्रोफेसर ऑफ मैनेजमेंट’ तक कह दिया है. उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बड़ी से बड़ी कंपनियां भी उन्हें स्पीच के लिए आमंत्रित करती हैं.

इसे भी पढ़ें : कल्याण विभाग द्वारा संचालित दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल के 28 स्कूलों में एडमिशन शुरू

Advt

Related Articles

Back to top button