JharkhandLead NewsRanchi

झारखंड के जसीडीह से गोवा के लिए मिली नई ट्रेन

Ranchi: पुणे के बाद अब झारखंड के जसीडीह से गोवा के लिए नई ट्रेन चलेगी. रेल मंत्री पियुष गोयल ने संताल से गोवा के लिए भी सीधी ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. रेल मंत्रालय ने बाबा नगरी देवघर के जसीडीह से वास्को-द-गामा के लिए नई ट्रेन को मंजूरी दे दी है.
गोड्डा के भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के प्रस्ताव को रेलवे बोर्ड से मिली हरी झंडी के बाद रेलमंत्री पीयूष गोयल ने सांसद दुबे को पत्र भेजकर जसीडीह से वास्को-द-गामा के बीच नई ट्रेन चलाने की जानकारी दी है.

Sanjeevani

सांसद ने ट्वीटर पर रेलमंत्री के पत्र को शेयर किया है

MDLM

रेलमंत्री ने कहा है कि उन्हें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि देवघर और गोवा को जोड़ने के लिए नई ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है. सांसद ने ट्वीटर पर रेलमंत्री के पत्र को शेयर भी किया है. इससे पहले जसीडीह से पुणे के लिए भी सीधी ट्रेन का एलान रेलमंत्री कर चुके हैं.

इसे भी पढ़ें:लालू के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले पर सुनवाई स्थगित

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि कोरोना महामारी के समय मैंने यह महसूस किया कि गोड्डा लोकसभा के ज्यादातर लोग या तो कल्याण मुम्बई में फंसे हुए थे या गोवा में, उनको लाना मुश्किल था. जिसके बाद रेल मंत्री पियुष गोयल ने मेरे क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को खत्म करने के लिए जसीडीह से गोवा के लिए नई ट्रेन दी.

साप्ताहिक एक्सप्रेस बनकर चलेगी ट्रेन

जसीडीह से वास्को द गामा के बीच चलने वाली ट्रेन साप्ताहिक एक्सप्रेस बनकर चलेगी. हालांकि फिलहाल यह निर्णय नहीं लिया गया है कि जसीडीह से ट्रेन किस दिन खुलेगी और वापसी में इस ट्रेन को वास्को द गामा से कब चलाया जाएगा.

ट्रेन के रूट और टाइम टेबल की अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं

ट्रेन के रूट और टाइम टेबल की भी अभी तक आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं हुई है. हालांकि माना जा रहा है कि रेलवे होली के पहले ट्रेन की घोषणा कर सकती है. अगर धनबाद होकर ट्रेन चली तो संताल के साथ साथ कोयलांचल के यात्रियों को भी गोवा की सीधी ट्रेन मिल जाएगी.

इसे भी पढ़ें:किसानों को सोलर पंप देने की गति धीमी, एजेंसियां जरेडा को नहीं दे रही परफार्मेंस रिपोर्ट

Related Articles

Back to top button