न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कांटाटोली फ्लाईओवर के निर्माण से पहले बिछेगी नयी पाइपलाइन

मोदी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड कर रहा फ्लाईओवर निर्माण का काम, हटिया और टाउन पाइपलाइन हो रहा डिस्टर्ब

94

Ranchi: राजधानी के कांटाटोली में बन रहे फ्लाईओवर की वजह से हटिया और टाउन पाइपलाइन प्रभावित हो रहा है. नगर विकास विभाग की एजेंसी झारखंड अरबन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (ज्यूडको) की तरफ से पाइपलाइन को शिफ्ट कराया जायेगा. लगभग एक किलोमीटर तक की दूरी तक 33 इंच व्यास वाले पाइपलाइन बदले जायेंगे.

इसे भी पढ़ेंःएक लाख करोड़ के ऑन गोईंग प्रोजेक्ट की रफ्तार धीमी, आपूर्तिकर्ताओं…

 

इसके अलावा फ्लाई ओवर के अगल-बगल वाले हिस्से को आठ इंच डायमीटर वाले पाइपलाइन से जोड़ा जायेगा. पेयजल और स्वच्छता विभाग के अवर प्रमंडल बूटी की तरफ से फ्लाई ओवर निर्माण पर नजर रखी जा रही है. यहां यह बताते चलें कि जहां फ्लाई ओवर की पाइलिंग और पिलर के लिए गड्ढा खोदा जा रहा है, वहीं पर बूटी जलागार से शहर को आपूर्ति होनेवाली जलापूर्ति की पाइपलाइन गुजर रही है. कांटाटोली चौक में पहले 19 पिलर पाइलिंग की गयी है. अब वाइएमसीए हॉस्टल के करीब पाइलिंग का काम शुरू किया गया है.

बूटी जलागार से शहर के मुख्य हिस्से में होती है पानी की आपूर्ति

पीएचइडी के बूटी जलागार से शहर के मुख्य हिस्सों में जलापूर्ति होती है. यहां से हटिया लाइन, मेन रोड लाइन, एमइएस और नामकुम लाइन तथा रातू रोड के लिए पाइपलाइन गयी है. कांटाटोली से हटिया लाइन और डंगराटोली चौक होते हुए आसपास के इलाकों के लिए भी पाइपलाइन बिछायी गयी है. इस पाइपलाइन से आसपास के क्षेत्र के 50 हजार से 70 हजार की आबादी प्रभावित होगी. वैसे भी बूटी जलागार के हटिया पाइपलाइन में सबसे अधिक पानी के उपभोक्ता हैं.

इसे भी पढ़ेंःगाजा साईक्लोन तमिलनाडु तट से टकराया, भारी तबाही-11 लोगों की मौत

कुल 905 मीटर तक की सड़क बनेगी फ्लाईओवर को लेकर

कांटाटोली फ्लाई ओवर में कुल 905 मीटर तक की सड़क बनेगी. फ्लाईओवर से बहुबाजार जानेवाली सड़क की तरफ 310 मीटर तक की सड़क बनायी जायेगी. वहीं हजारीबाग रोड की तरफ जाने के लिए 340 मीटर तक की सड़क बनायी जायेगी. मोदी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड की ओर से सड़क के नीचे बाइलेन भी बनाया जायेगा.

इसे भी पढ़ेंःस्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन का होगा झारखंड तकनीकी विश्वविद्यालय में विलय

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: