न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

राफेल डील पर SC में नयी याचिका, सुनवाई 10 अक्टूबर को

भारत और फ्रांस के बीच हुए राफेल फाइटर डील घमासान जारी है. इस क्रम में राफेल डील को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक नयी याचिका दाखिल की गयी है

123

NewDehi : भारत और फ्रांस के बीच हुए राफेल फाइटर डील पर  घमासान जारी है. इस क्रम में राफेल डील को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक नयी याचिका दाखिल की गयी है. इस पर सुप्रीम कोर्ट 10 अक्टूबर को सुनवाई करेगा. बता दें कि सोमवार को एक जनहित याचिका में कोर्ट से केन्द्र को निर्देश देने का अनुरोध किया गया कि वह डील की विस्तृत जानकारी और यूपीए तथा एनडीए सरकारों के समय में राफेल विमान की कीमत का तुलनात्मक विश्लेषण सील बंद लिफाफे में कोर्ट को सौंपे. सीजेआई रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति एसके कौल और न्यायमूर्ति के एम जोसेफ की पीठ अधिवक्ता विनीत धांडा द्वारा दायर जनहित याचिका की सुनवाई की. इससे पूर्व पांच सितंबर को भी सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका डाली गयी थी. उस याचिका में इस डील पर रोक लगाने का आग्रह किया गया था. अधिवक्ता एमएल शर्मा की दलीलों पर पीठ ने याचिका सुनवाई के लिए सूचीबद्ध कर ली थी. बता दें कि एमएल शर्मा ने अपनी याचिका में फ्रांस के साथ राफेल फाइटर डील में विसंगति का आरोप लगाते हुए उसपर रोक लगाने का आग्रह किया था.

इसे भी पढ़ें : धार्मिक परंपराओं पर सिलेक्टिव एप्रोच न अपनाये  सुप्रीम कोर्ट: जेटली 

सरकारी खजाने को हजारों करोड़ रुपये का चूना लगा

राफेल डील पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और विपक्षी पार्टियां पीएम मोदी पर लगातार हमलावर हैं. राफेल डील पर पीएम की चुप्पी पर राहुल गांधी सवाल उठा रहे हैं. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि पीएम मोदी ने फ्रांस सरकार से 36 राफेल विमान खरीदने का सौदा यूपीए कार्यकाल में किये गये सौदे की तुलना में अधिक राशि में किया. इस वजह से सरकारी खजाने को हजारों करोड़ रुपये का चूना लगा है. इसके अलावा कांग्रेस का आरोप है कि पीएम नरें मोदी ने सौदे को बदलवा कर ठेका रिलायंस डिफेंस को दे दिया.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: