JharkhandRanchi

नये मॉडल व वीमेंस कॉलेज में शिक्षकों की होगी नियुक्ति, जल्द जारी होगा विज्ञापन

Ranchi : रांची विश्वविद्यालय अंतर्गत खुले चार नये मॉडल और वीमेंस कॉलेज में शिक्षक और शिक्षकेतर कर्मचारियों की नियुक्ति जल्द की जायेगी. इस नियुक्ति को लेकर तैयारी शुरू कर दी गयी है.

बीते सप्ताह ही राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने इन कॉलेजों का उद्घाटन किया था. चारों कॉलेजों में शिक्षक और शिक्षकेतर कर्मचारियों के रिक्त पदों की जानकारी साझा कर दी गयी है.

advt

इन कॉलेजों में होनी हैं नियुक्तियां

रांची विश्वविद्यालय के जिन कॉलेजों में नियुक्तियां होनी हैं, उनमें मॉडल डिग्री कॉलेज, बानो सिमडेगा, वीमेंस कॉलेज, सिमडेगा, मॉडल डिग्री कॉलेज, घाघरा गुमला और वीमेंस कॉलेज लोहरदगा शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें – लालू प्रसाद से जुड़े जेल मैन्युअल मामले में  रिम्स ने नहीं पेश की रिपोर्ट, हाईकोर्ट ने जतायी नाराजगी

इतनी होंगी नियुक्तियां

वीमेंस कॉलेज लोहरदगा में प्राचार्य के एक पद के अलावा अंग्रेजी, इतिहास, मनोविज्ञान, कॉमर्स और बैंकिंग एंड फाइनेंसियल सर्विसेस में 11 सहायक प्राध्यापक और तीन सह प्राध्यापक पद पर नियुक्ति की जायेगी. वहीं शिक्षकेतर कर्मचारियों में लेखापाल के एक, असिस्टेंट लाइब्रेरियन के एक, लैब असिस्टेंट के दो, कंप्यूटर ऑपरेटर के दो, भंडारपाल के एक और फोर्थ ग्रेड में चार कर्मचारियों की नियुक्ति की जायेगी.

सिमडेगा वीमेंस कॉलेज में प्राचार्य के एक पद के अलावा हिंदी और अंग्रेजी में दो सहायक प्रोफेसर, भूगोल में एक सहायक प्रोफेसर और एक सह प्राध्यापक, समाजशास्त्र में दो असिस्टेंट प्रोफेसर, लोक प्रशासन में दो असिस्टेंट प्रोफेसर, कॉमर्स में एक सह प्राध्यापक और दो असिस्टेंट प्रोफेसर, बीसीए में दो असिस्टेंट प्रोफेसर, ऑफिस मैनेजमेंट में दो असिस्टेंट प्रोफेसर और एक सह प्राध्यापक की नियुक्ति होनी है. इसके अलावा गैर शैक्षणिक कर्मचारियों के 11 पदों पर नियुक्ति की जायेगी.

मॉडल डिग्री कॉलेज घाघरा में एक प्राचार्य पद के अलावा हिंदी, अंग्रेजी, इतिहास, राजनीतिशास्त्र, मानव विज्ञान, रसायन शास्त्र, भौतिकी, भूगर्भशास्त्र और कॉमर्स में 14 असिस्टेंट प्रोफेसर और तीन सह प्राध्यापक की नियुक्ति होगी. इसके अतिरिक्त 13 शिक्षकेतर कर्मचारियों की नियुक्ति की जायेगी.

मॉडल डिग्री कॉलेज बानो में एक प्राचार्य के अलावा 14 सहायक प्रोफेसर और तीन सह प्राध्यापक सहित 13 शिक्षकेतर कर्मचारियों की नियुक्ति की जायेगी.

इसे भी पढ़ें – बरकट्ठा : सूर्यकुंड गेस्ट हाउस में बीजेपी कार्यकर्ताओं का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर 6 फरवरी से

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: