Lead NewsNational

मोदी सरकार के नये मंत्रियों ने पदभार संभालना किया शरू, जानें-पदभार ग्रहण करते हुए क्या बोले मंत्री

New Delhi: मोदी सरकार के नये मंत्रियों पदभार ग्रहण करना शुरू कर दिया है. अब तक आधा दर्जन से अधिक मंत्रियों ने पदभार संभाल लिया है. अनुराग ठाकुर ने सूचना और प्रसारण मंत्री, अश्विनी वैष्णव ने रेल के साथ ही इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के रूप में कार्यभार संभाल लिया है. वहीं मनसुख मंडाविया ने स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री के रूप में कार्यभार ग्रहण किया. इसके बाद उन्होंने कार्यालय में पूजा भी की.

इसके साथ ही केंद्रीय रेल राज्य मंत्री के तौर पर दर्शन विक्रम जरदोश और दानवे रावसाहेब दादाराव ने भी रेल भवन में पदभार संभाल किया. डॉ. भारती प्रवीण पवार ने स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय में राज्य मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला. इस्पात मंत्री रामचंद्र प्रसाद सिंह (आरसीपी सिंह) ने भी पदभार संभाल लिया. किरण रिजिजू ने कानून मंत्री और राजीव चंद्रशेखर ने इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय में राज्य मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला.

advt

इसे भी पढ़ें : Euro Cup 2020: हैरी केन का कमाल डेनमार्क को हराकर फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड, 2-1 से दी मात

अनुराग ठाकुर ने सूचना और प्रसारण मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले 7 वर्षों में भारत को आगे ले जाने के लिए बहुत अच्छा काम किया है. आइ एंड बी मंत्रालय में मुझसे पहले लोगों द्वारा किए गए काम और पीएम द्वारा मुझे दी गई जिम्मेदारी को मैं अपेक्षाओं के अनुरूप पूरी करने की कोशिश करूंगा. वहीं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि रेलवे पीएम मोदी के विजन का अहम हिस्सा है. रेलवे के लिए उनका दृष्टिकोण लोगों के जीवन को बदलना है, ताकि आम आदमी, किसान, गरीब सभी को रेलवे का लाभ मिले. मैं उस विजन के लिए काम करूंगा.

इस्पात मंत्री रामचंद्र प्रसाद सिंह (आरसीपी सिंह) ने कहा कि मिनिस्ट्री हम संभाले नहीं हैं, मिनिसट्री तो संभली हुई है. आज यहां मेरा पहला दिन है, यह मेरे लिए खुशी का पल है. मैं खुले दिमाग से काम करता हूं. मुझे अभी कुछ नहीं पता, मैं सब कुछ जांचूंगा, उन्हें समझूंगा और फिर उस पर बोलूंगा. किरण रिजिजू ने कानून मंत्री का पदभार संभालने के बाद कहा कि कानून और न्याय मंत्री के रूप में कार्य करना मेरे लिए बहुत बड़ी जिम्मेदारी है. जनता की अपेक्षाओं को पूरा करना मेरी प्राथमिकता होगी. हम हमेशा पारदर्शी रहने की कोशिश करेंगे.

इसे भी पढ़ें :साहिबगंज से रांची आ रहा पुलिस वाहन दुर्घटनाग्रस्त, 7 जवान घायल

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: