JharkhandRanchiTOP SLIDER

नये गवर्नर रमेश बैस पहुंचे रांची, सीएम और सीएस ने किया स्वागत, कल लेंगे शपथ

सीएम ने कहा-राज्यपाल के संग मिलकर करेंगे राज्य का विकास

Ranchi: झारखंड के नये राज्यपाल रमेश बैस मंगलवार को रांची पहुंचे. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट औऱ राजभवन में उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. एयरपोर्ट पर उनके स्वागत में सीएम हेमंत सोरेन सहित मंत्री बादल, मिथिलेश ठाकुर, चंपई सोरेन भी उपस्थित रहे. साथ ही मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, डीजीपी नीरज सिन्हा और अन्य वरीय पदाधिकारियों ने भी भागीदारी की.

गवर्नर के स्वागत के बाद मीडिया से सीएम ने कहा कि नये राज्यपाल का स्वागत है. उनसे अभी शुरूआती मुलाकात ही हुई है. नये राज्यपाल के आने से उम्मीदें बढ़ी हैं. राज्य के विकास की गति अब और तेज होगी. गवर्नर संग मिलकर काम किये जाने से राज्य के विकास का पहिया और तेजी से आगे बढ़ेगा.

इसे भी पढ़ें :Tokyo Olympic : PM Modi ने झारखंड की बेटियों से किया संवाद, कहा- टोक्यो में इंडियन टीम बनायेगी इतिहास

कल से एक्शन में दिखेंगे गवर्नर

रमेश बैस को बुधवार को राज्यपाल पद की शपथ दिलायी जायेगी. झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस रवि रंजन उन्हें शपथ ग्रहण करायेंगे. इसके बाद औपचारिक तौर पर रमेश बैस झारखंड के 10वें राज्यपाल के तौर पर कार्यभार संभाल लेंगे.

इसे भी पढ़ें :Bengal news : बीजेपी के 8 विधायकों ने विधानसभा की समितियों से दिया इस्तीफा

राजभवन पर नजर

पूर्ववर्ती राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू के समय टीएसी गठन (ट्राइबल एडवाइजरी काउंसिल) का विवाद सामने आया था. राज्य सरकार से स्तर से इसका गठन किये जाने को लेकर कई सवाल उठे थे.

इसे लेकर राज्य में अब भी राजनीतिक गहमागहमी जारी है. अब ऐसे में नये गवर्नर इस संवेदनशील विषय को कैसे संभालते हैं, इस पर सबों की नजर होगी. इसके अलावे भी कई विषय हैं जिसे लेकर लोग राजभवन के रोल को देखना चाहेंगे.

इसे भी पढ़ें :कोविशील्ड के बाद अब जिलों को मिली 40 हजार कोवैक्सीन की डोज

Advt

Related Articles

Back to top button