Corona_UpdatesJharkhandLead NewsRanchi

कमाई का नया फंडा, अब रेंट पर प्रतिदिन 1000 रुपये में ऑक्सीजन सिलेंडर

सप्लायर ने दिया है रिफिलिंग से लेकर डिलीवरी तक का पैकेज

advt

Ranchi: कोरोना की सेकंड वेब का कहर जारी है. ऐसे में कोरोना सीधे लोगों के लंग्स पर इफेक्ट डाल रहा है. जिससे कि लोगों को सांस लेने में तकलीफ हो रही है और ऑक्सीजन लेवल तेजी से कम हो रहा है. यह देखते हुए सिटी में ऑक्सीजन सिलेंडर की डिमांड काफी बढ़ गई है. बड़ी संख्या में लोग ऑक्सीजन की मांग कर रहे हैं ताकि उन्हें हॉस्पिटल न जाना पड़े.

डिमांड अधिक होने के कारण अब सप्लायर ने भी अपनी डिमांड बढ़ा दी है. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 1000 प्रतिदिन के रेंट पर सिलेंडर उपलब्ध करा रहे हैं. वहीं इसके अलावा 1 हफ्ते का रेंटल एडवांस और सिक्योरिटी मनी डिपॉजिट लेकर सिलेंडर देने को तैयार हैं.

advt

इसे भी पढ़ें :अदालत से ऑक्सीजन की कमी के कारण मरने वाले लोगों के लिए मुआवजे का निर्देश देने का अनुरोध

35000 में ऑक्सीजन सिलेंडर आपका

ऑक्सीजन का कारोबार कर रहे सप्लायर लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर रेंट पर उपलब्ध कराने के अलावा बिक्री भी कर रहे है. जहां लोगों को 10 क्यूबिक लीटर ऑक्सीजन का सिलेंडर 35000 में दे रहे हैं. उसके बाद सिलेंडर आप अपने पास रख सकते हैं और इस रिफील कराकर यूज कर सकते हैं.

advt

एक हफ्ते के लिए दे रहे सिलेंडर

ऑक्सीजन सिलेंडर लेने के लिए सप्लायर 25000 सिक्योरिटी मनी ले रहा है. इसके अलावा 1000 प्रतिदिन के हिसाब से 1 हफ्ते का रेंट एडवांस भी ऑक्सीजन लेने वालों से जमा कराया जा रहा है. ऐसे में 1 हफ्ते के लिए ऑक्सीजन लेने वालों से 32000 लिए जा रहे हैं. एक हफ्ते बाद ऑक्सीजन सिलेंडर लौटाने पर सिक्योरिटी मनी के 25000 तुरंत वापस करने की बात सप्लायर कर रहे हैं. लेकिन उसमें एक शर्त रखी गई है कि सिलेंडर जिस हाल में ले जाएंगे उसी हाल में वापस करना होगा.

इसे भी पढ़ें :आतंक का रूप ले चुके कोरोना महामारी के इस परिदृश्य में भी क्यों अपेक्षाकृत निश्चिंत है आदिवासी समुदाय

रिफिलिंग से लेकर डिलीवरी तक पैकेज

ऑक्सीजन सिलेंडर बिक्री से लेकर रेंट पर देने तक ही सप्लायर का काम खत्म नहीं होता. यह लोग जरूरतमंदों को कंपलीट पैकेज भी उपलब्ध करा रहे हैं जिसके तहत सिलेंडर रिफिलिंग से लेकर डिलीवरी तक की सर्विस डोर स्टेप पर दे रहे हैं. सप्लायर ने बताया कि ₹500 तक में 10 क्यूबिक लीटर ऑक्सीजन सिलेंडर की रिफिलिंग हो जाती है बाकी ट्रांसपोर्टेशन का चार्ज लोगों को देना होगा.

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: