न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Cricket : घुटने में चोट की वजह से शिखर धवन हुए बाहर, वेस्टइंडीज के खिलाफ सैमसन टीम में

1,498

New Delhi :  सलामी बल्लेबाज शिखर धवन घुटने की चोट के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 श्रृंखला से बाहर हो गये जिनकी जगह संजू सैमसन को मौका दिया गया है. धवन को सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में महाराष्ट्र के खिलाफ मैच के दौरान बायें घुटने में चोट लगी थी.

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा ,‘‘ बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने मंगलवार को उसकी चोट की समीक्षा की. उसे कुछ और समय आराम देने की सलाह दी गई है ताकि वह पूरी तरह से चोट से उबर जाये.’’

इसमें कहा गया ,‘‘ अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने उसकी जगह संजू सैमसन को टीम में शामिल किया है.’’

इसे भी पढ़ेंः टाटा ने मेडिकल एक्सटेंशन हटाया और रघुवर के करीबियों को दे दी स्थायी नियुक्ति, नतीजा तीन दिन की ऐतिहासिक हड़ताल-(2)

hotlips top

मैच हैदराबाद में छह दिसंबर को खेला जायेगा

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टी20 मैच हैदराबाद में छह दिसंबर को खेला जायेगा. बाकी दो मैच तिरूवनंतपुरम (आठ दिसंबर) और मुंबई (11 दिसंबर) को होंगे. केरल के सैमसन को बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिये टीम में रखा गया था लेकिन एक भी मैच खेले बिना बाहर कर दिया गया था. इस फैसले की काफी आलोचना हुई थी और पूर्व खिलाड़ियों ने इस पर सवाल उठाये थे.

तैतीस बरस के धवन वनडे श्रृंखला से पहले फिट हो सकते हैं. हालिया खराब फार्म के कारण वह काफी दबाव में भी हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे श्रृंखला 15 दिसंबर से शुरू होगी. बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों में धवन सिर्फ 91 रन ही बना सके. सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में भी वह कुछ खास नहीं कर सके.

30 may to 1 june

इसे भी पढ़ेंः #NSO के आंकड़ों से खुलासा: #ODF घोषित झारखंड के 42 फीसदी घरों में टॉयलट नहीं

इस बीच बीसीसीआई ने कहा कि टेस्ट विकेटकीपर रिधिमान साहा के दाहिने हाथ की ऊंगली का आपरेशन हुआ है. बांग्लादेश के खिलाफ दिन रात के टेस्ट के दौरान साहा की ऊंगली में फ्रेक्चर हुआ था.

बोर्ड ने कहा ,‘‘ बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने हाथ और कलाई के विशेषज्ञ से सलाह ली. उन्हें आपरेशन की सलाह दी गई थी. मुंबई में मंगलवार को उनका सफल आपरेशन हुआ. वह अब बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन करायेंगे.’’

भारतीय टी20 टीम :

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, संजू सैमसन.

इसे भी पढ़ेंः 2014 में जो वादा किया था उसे 90% पूरा किया, इस बार मजबूत सरकार दें, हम मजबूत झारखंड देंगेः रघुवर

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like