JharkhandRanchi

RMC के नये भवन का शुभारम्भ 18 को, मेयर ने कहा, ‘रघुवर सरकार की है देन’

Ranchi : रांची नगर निगम के नवनिर्मित भवन में शुभ प्रवेश व कार्यों का शुभारम्भ 18 जनवरी (सोमवार को) सुबह 11:30 बजे होगा. शुभारंभ पूजा की तैयारी पूरी कर ली गयी है.

इससे पहले मेयर आशा लकड़ा ने रविवार को नवनिर्मित नए भवन का निरीक्षण किया. नए भवन के लिए मेयर ने पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को धन्यवाद दिया. कहा कि यह उन्ही की देन है कि उनके कार्यकाल में ही फंड आवंटित किया गया था, जिसकी वजह से यह भव्य इमारत बना है. उन्होंने कहा कि इस वर्ष का पहला निगम बोर्ड की बैठक आगामी 21 जनवरी को नए भवन में ही संपन्न होगी.

इसे भी पढ़ें : हेमंत सरकार में Tax Collection का मैकेनिज्म ध्वस्त, विकास कार्यों में 20 फीसदी ही हुआ है खर्चः भाजपा

अगले 30 सालों टारगेट में रखा कर बना है नया भवन

मेयर ने कहा कि निगम में कुल 36 विभाग है, जो पिछले कई सालों से छोटे से कार्यालय में कार्यरत थे. अब नए भवन में काम शुरू होने से सभी तरह की परेशानियां दूर होंगी. इससे रांचीवासियों को काफी फायदा होगा.

मीडिया से बातचीत में कहा कि जब यह भवन बन रहा था, तो उस समय अगले 30 सालों को सोच कर काम शुरू हुआ था. भविष्य में अगर रांची नगर निगम का विस्तार होता है, तो 150 के करीब पार्षद चुने जाएंगे. इसे देखते हुए निगम सभागार में 150 पार्षदों के बैठने की व्यवस्था की गयी है.

इसे भी पढ़ें :पलामू : “बहुत हो गया इंतजार, अब वादा पूरा करो हेमंत सरकार” के नारे के साथ पारा शिक्षकों ने घेरा विधायक आवास

जो भी कमियां है, उसे जल्द कर लिया जाएगा दूर

उन्होंने कहा कि जुड़को के द्वारा बनाए गए नए भवन में कुछ कमियां थी, जिसे पूरा करने का निर्देश दिया गया था. अब इस कमियों को दूर कर लिया गया है.

मेयर ने आश्वस्त किया कि भवन में जो कमियां है, उसे भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा. आशा लकड़ा ने कहा कि पूर्वी भारत का यह सबसे बेहतरीन नगर निगम भवन बनाया गया है.

इसे भी पढ़ें : जानिये यूएस प्रेसिडेंट जो बाइडन के प्रशासन में किन 20 भारतीय-अमेरिकियों ने गाड़े झंडे

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: