न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नेट की परीक्षा 8 जुलाई को, इस बार दो पेपर की होगी परीक्षा, प्रत्येक पेपर होगा 100 अंक का

सीबीएसई ने जारी किया ऑनलाइन एडमिट कार्ड, 06 जुलाई तक होगा एडमिट कार्ड डाउनलोड

455

न्यूज विंग, 04 जुलाई 2018
Ranchi: सीबीएसई नेट 2018 परीक्षा का आयोजन 8 जुलाई को किया जा रहा है. इसको लेकर सीबीएसई ने ऑनलाइन एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. इस बार परीक्षार्थियों को तीन की जगह दो पेपर की परीक्षा देनी होगी. प्रत्येक पेपर 100 अंको का होगा. ज्ञात हो कि नेट परीक्षा में यूजीसी ने बदलाव किया है. उसी के तहत इस बार नेट परीक्षा 2018 का आयोजन किया जा रहा है. परीक्षा को लेकर झारखंड में कई परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं. ज्यातर परीक्षा केंद्र झारखंड के परीक्षार्थियों के लिए राजधानी रांची में रखे गये हैं.

इसे भी पढ़ें- रांचीः राजधानी की सड़कों पर दौड़ते हैंं ओवरलोडेड ऑटो हादसों को दे रहे खुला आमंत्रण
06 जुलाई तक होगा एडमिट कार्ड डाउनलोड
नेट परीक्षा 2018 में शामिल होने के लिए परीक्षार्थियों को 06 जुलाई 2018 तक सीबीएसई नेट के वेबसाइट पर एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा. 06 जुलाई के बाद वेबसाइट पर एडमिट कार्ड नहीं  प्राप्त किया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें- मनरेगा : बकरी और मुर्गी का भी हक मार गये अधिकारी और बिचौलिये, डकार गये पौने तीन लाख रुपये

केवल एडमिट कार्ड और बॉल पेल के साथ परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर आना होगा
नेट परीक्षा में शामिल होने के लिए सीबीएसई ने परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड में दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं. परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड और बॉल पेन के अलाव किसी भी वस्तु को ले जाने की इजाजत नहीं होगी. परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों को समय से 30 मिनट पहले आने की सलाह दी गयी है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: