JharkhandMain SliderRanchi

RIMS की लापरवाही: जमीन पर घंटो पड़ा रहा कोविड व कैंसर पीड़ित मरीज, बोले CM- पुनरावृत्ति न हो रखें ध्यान

विज्ञापन

Ranchi : राजधानी के एक प्रतिष्ठित सरकारी अस्पताल रिम्स परिसर स्थित कोविड वार्ड में बेड से गिरे एक मरीज को तत्काल मदद नहीं देने पर सीएम ने गंभीरता से लिया है. मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को मामले में संज्ञान लेने का अनुरोध किया है. नाराजगी जताते हुए सीएम ने रिम्स प्रबंधन को निर्देश दिया है कि इस तरह के मामलों की भविष्य में पुनरावृत्ति न हो, इसका सख्ती से पालन कराने के साथ सुनिश्चित किया जाये.

इसे भी पढ़ें –झारखंड कंबाइंड ने निकाला नर्सिंग परीक्षा का नोटिफिकेशन, आज से ही करें आवेदन

कोविड वार्ड में अव्यवस्था की मिली जानकारी

बता दें कि मुख्यमंत्री को जानकारी मिली थी कि रिम्स स्थित कोविड वार्ड में एक कोविड एवं कैंसर पीड़ित मरीज बेड से नीचे गिर गया. घंटों गुहार लगाने के बाद भी उसकी मदद की पहल न अस्पताल प्रबंधन ने की ना ही किसी व्यक्ति ने.

advt

पीड़ित के समुचित इलाज की व्यवस्था करने करें रिम्स प्रबंधन

अपने एक अन्य निर्देश में मुख्यमंत्री ने गोमिया प्रखंड के महुआटांड थाना क्षेत्र के चगड़ी गांव निवासी दिलीप करमाली के संपूर्ण स्वास्थ्य लाभ होने तक समुचित इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश रिम्स प्रबंधन को दिया है. मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य मंत्री को भी मामले पर संज्ञान लेने का अनुरोध किया है.

इलाज कराने में हैं असमर्थ

मुख्यमंत्री को जानकारी दी गई थी कि चगड़ी गांव निवासी दिलीप करमाली के रीढ़ की हड्डी में ट्यूमर है. इससे उनका दोनों पैर शिथिल हो गया है. दिलीप को रिम्स के चिकित्सकों ने एडमिट करने से इंकार कर दिया. घर वाले निजी अस्पताल में इलाज कराने में असमर्थ हैं. मामले की जानकारी के मिलने के बाद ही मुख्यमंत्री ने यह निर्देश दिया है.

इसे भी पढ़ें –CM श्रमिक योजना को हरी झंडी दिखाने के साथ स्कॉलरशिप पर 15 अगस्त को हेमंत करेंगे बड़ी घोषणा!

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button